scorecardresearch
 

MP में हिंदू बने मुस्लिम शख्स पर दबाव- 'काफिरों में क्यों गए, फिर से इस्लाम अपनाओ'

MP: मंदसौर में 27 मई को ही एक मुस्लिम शख्स ने हिन्दू धर्म अपनाया था. अब एक महिला बार-बार फोन लगाकर मुस्लिम धर्म में वापसी के लिए हिंदू बने शख्स पर दबाव बना रही है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

X
जफर शेख ने अपनाया सनातन धर्म. (फाइल फोटो) जफर शेख ने अपनाया सनातन धर्म. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP के मंदसौर में जफर शेख बन गए थे चैतन्य राजपूत
  • अब इस्लाम में वापसी के लिए बनाया जा रहा दबाव

मध्यप्रदेश के मंदसौर में मुसलमान से हिंदू बने शख्स पर फिर से इस्लाम अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है. कई दिनों से एक लड़की फोन कॉल पर उनसे मुस्लिम धर्म में वापसी करने की बात कह रही है. कहा जा रहा है कि आपको हिंदू धर्म में इसलिए शामिल करवाया गया है, ताकि मुस्लिमों को नीचा दिखाया जा सके. बाद में हम लोगों को चुन-चुनकर मारा काटा जाएगा. इतना ही नहीं, कॉल करने वाली लड़की उन्हें बार-बार मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए अल्लाह का वास्ता भी दे रही है.  

अब हिंदू बन चुके चैतन्य सिंह राजपूत को बीते कई दिनों से एक लड़की के फोन कॉल्स आ रहे हैं. कॉल करने वाली लड़की उनसे कह रही है कि आप फिर से मुस्लिम धर्म फिर अपनाओ और मोमिन बन जाओ. यह भी कहा जा रहा है कि अगर वह वापस इस्लाम स्वीकार कर लेंगे तो उन्हें कोई कुछ नहीं बोलेगा. मामले से जुड़ी हुई एक रिकॉर्डिंग भी सामने आई है. जिसमें लड़की यह भी बोलती हुई दिखाई दे रही है कि अल्लाह ने आपको पसंद किया है, इसलिए वो आपको नहीं जाने दे रहे हैं. कॉल करने वाली लड़की ने यह भी कहा कि उसने इसको लेकर शहर काजी से भी बात कर ली है. 

ऑफिस में साथ काम कर चुकी लड़की

पूरे मामले पर हिंदू धर्म अपनाने वाले चैतन्य राजपूत का कहना है कि इस लड़की ने उनके साथ पहले एक ऑफिस में काम किया है. वह बहुत दिनों से कॉल करके तरह-तरह की बातें कर रही है. कॉल पर उसने कहा, ''जहन्नुम की आग से डरो. आपने जो किया है, उससे अल्लाह नाराज होता है. इस्लाम में लौट आओ. इस्लाम बहुत खूबसूरत है. इस्लाम से अच्छा कोई धर्म नहीं है. आप ऐसे कैसे काफिरों के धर्म में जा सकते हैं? वापस आ जाओ भाई.'' 

'दबाव में नहीं बना सनातनी'

वहीं, दोबारा मुस्लिम धर्म अपनाने को लेकर चैतन्य सिंह राजपूत ने कहा, ''ऐसा संभव ही नहीं है. मैं किसी लालच या दबाव में सनातनी नहीं बना हूं. कोशिश करने वालों की कोशिश नाकाम ही रहेगी. मैं बचपन से ही सनातन धर्म को मानता आया हूं. स्थानीय हो मुझे अच्छे से जानते हैं. शुरू से मेरा सनातन धर्म की तरफ झुकाव रहा है.'' 

जांच शुरू की गई है 

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी ने इसको लेकर कहा, एक आवेदन पत्र चेतन्य सिंह राजपूत की ओर से दिया गया है. बताया गया है कि फरियादी ने कुछ दिन पहले ही इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया है. उसको लेकर किसी ने उनको फोन किया है. मामले की जांच जारी है. जांच करके बयान लिए जाएंगे. जैसी वैधानिक स्थिति बनेगी, वैसी कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है कि बीती 27 मई को मंदसौर के शेख जफर धर्म परिवर्तन करके सनातनी हो गए थे. पशुपतिनाथ मंदिर में साधु-संतों ने मंत्रोच्चार के बीच गोबर और गोमूत्र से स्नान करवाने के बाद उन्हें चैतन्य राजपूत नाम दिया था. उन्होंने कहा कि तीन पीढ़ी पहले उनके पूर्वज राजपूत से मुसलमान बने थे, इसलिए दोबारा अब उन्होंने राजपूत बनना स्वीकार लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें