scorecardresearch
 

रायबरेली: जंगल में मिला नर कंकाल, फटे कपड़ों से हुई मृतक की पहचान

रायबरेली जिले के ऊंचाहार इलाके में में मानव कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहचान जगदीश के तौर पर हुई है. पुलिस इस कंकाल की वजह को तलाशने में जुट गई है.

नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप (फोटो आजतक) नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप
  • पांच सिंतबर से गायब था मृतक
  • मृतक के पुत्र की शिकायत पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के ऊंचाहार इलाके में मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई. बताया जा रहा है कि यह नर कंकाल की पहचान जगदीश के तौर हुई है. जो कई दिनों पहले घर से कुटी जाने के लिए निकला था. लेकिन वो वहां नहीं पहुंच सका. मृतक के परिजन की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के पूरे महाराज मजरे प्रहलादपुर गांव निवासी 80 वर्षीय जगदीश खरौली के पास बनी एक कुटी में रहते थे. कुछ दिन पहले वो अपने गांव आए थे और फिर वापस कुटी जाने के लिए निकले थे. लेकिन वो वहां नहीं पहुंच सके. परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो खरौली के पास जंगल में एक नरकंकाल मिला और उसके पास से कुछ कपड़े और सामान मिला. जिससे कंकाल की पहचान जगदीश के तौर पर हुई. 

मानव कंकाल मिलने से मचा हड़कंप 

एक बार फिर कंकाल मिलने से इलाके में हड़कंप मचा गया. सूचना मिलते ही पुलिस भी हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर कंकाल को अपने कब्जे में लिया और जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के पुत्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

रायबरेली पुलिस कंकाल की जांच करती हुई (फोटो आजतक)
रायबरेली पुलिस कंकाल की जांच करती हुई

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी 

रायबरेली के एएसपी नित्यानन्द राय ने बताया कि थाना ऊंचाहार के ग्राम कंधवारा में कुछ कंकाल और फटे कपड़े मिले थे. गांव के रहने वाले जगतपाल ने पुलिस को सूचना और शिकायत दर्ज कराई कि थी कि 5 सितंबर से उनके पिताजी नहीं मिल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि किसी जानवर ने उनके पिताजी पर हमला कर मार दिया है. उनके कपड़े और कंकाल मिलने से ऐसी आशंका लग रही है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें