scorecardresearch
 

पुलिस के साथ घूमा-तिरंगा यात्रा में भी रहा था शामिल, अब क्राइम ब्रांच ने जहांगीरपुरी का मास्टरमाइंड बताकर किया अरेस्ट

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शनिवार को जहांगीरपुरी हिंसा मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें से एक को जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड बताया गया है. कहा जा रहा है कि वह पुलिस के साथ घूमता था और लोगों से शांति की अपील भी करता था. साथ ही तिरंगा यात्रा में भी शामिल हुआ था.

X
पुलिस के साथ घूमता तबरेज. (लाल घेरे में) पुलिस के साथ घूमता तबरेज. (लाल घेरे में)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस के सामने अमन कायम होने का करता था दावा
  • पुलिस से नरमी बरतने की अपील करता था मास्टरमाइंड

जहांगीरपुरी हिंसा मामले के क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को अरेस्ट किया है. इनमें से एक को जहांगीरपुरी हिंसा मामले का मास्टरमाइंड बताया गया है. क्राइम ब्रांच ने जिसे मास्टरमाइंड बताकर गिरफ्तार किया है, वह हिंसा के बाद कई बार पुलिस के साथ दिख चुका है. पुलिस के साथ वह इलाके में घूमता था और लोगों से शांति की अपील करता था. वह हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा में भी शामिल था. तिरंगा यात्रा निकालने में वह सबसे आगे रहा था. 

शनिवार को जिसे मास्टरमाइंड बताकर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान तबरेज के रूप में हुई है. फिलहाल, तबरेज नगर निगम के चुनाव की तैयारियों में जुटा था. तबरेज के अलावा दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है. उनकी पहचान अनाबुल और जलील के रूप में हुई है.  

आजतक के पास कुछ वीडियो और फोटोज हैं जिसमें तबरेज पत्थराव के बाद से लगातार पुलिस के साथ घूम-घूम कर इलाके में अमन कायम करने की बातें कर रहा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तबरेज का जहांगीरपुरी पथराव में बेहद एक्टिव रोल था. 

बाएं से तबरेज, अनाबुल और जलील.

आजतक के पास जो वीडियो है, इसमें दिख रहा है कि हिंसा के बाद जब जहांगीरपुरी में डीसीपी उषा रंगरानी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं तब तबरेज डीसीपी के बिलकुल बगल वाली कुर्सी पर बैठा था. इस दौरान उसने माइक पर इलाके में सबकुछ ठीक होने का दावा कर रहा था. साथ ही पुलिस से इलाके से फोर्स हटाने की गुजारिश कर रहा था.

एक अन्य वीडियो में दिख रहा है कि हिंसा के बाद जब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करके थाने ले गई थी तब आरोपियों के परिजन थाने के बाहर इकट्ठा हो गए थे. दोनों समुदाय के लोग थाने के बाहर आमने-सामने होकर नारेबाजी कर रहे थे. इस दौरान भी तबरेज थाने के बाहर ही मौजूद था और एक समुदाय के परिवारवालों को उकसा रहा था. 

दिल्ली दंगों में भी सामने आया था तबरेज का नाम

सूत्रों के मुताबिक, तबरेज का नाम पहले भी इस तरह के मामलों में सामने आ चुका है. बताया जा रहा है कि दिल्ली दंगों में भी तबरेज का नाम सामने आया था. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें