scorecardresearch
 

दिल्लीः स्पॉट फिक्सिंग के संंदेह में 2 युवक गिरफ्तार, फर्जी एक्रेडिशन कार्ड दिखा स्टेडियम ली थी एंट्री

दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें दो लोगों को 2 मई को हो रहे आईपीएल मैच में स्टेडियम के अंदर घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में सट्टेबाजी के आरोप में 2 गिरफ्तार
  • फर्जी कार्ड बना स्टेडियम में ली थी एंट्री
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच

आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान सट्टेबाजी की खबरें काफी आम हैं. हर साल कई लोगों को इसी वजह से गिरफ्तार भी किया जाता है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी होती है. इस साल भी आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी के कई मामले देखने को मिले हैं. हाल ही में दिल्ली पुलिस की तरफ से  दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर फर्जी कार्ड बना स्टेडियम में घुसने और सट्टेबाजी करने का आरोप लगा है.

IPL में सट्टेबाजी के आरोप में 2 गिरफ्तार

दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें दो लोगों को 2 मई को हो रहे आईपीएल मैच में स्टेडियम के अंदर घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एफआईआर सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है. एफआईआर के मुताबिक साढ़े सात बजे के करीब वीआइपी लाउंज की गैलरी में दो लड़के खड़े दिखाई दिए. उन्होंने अपने मास्क गले मे लटका रखे थे. पुलिस को उन दोनों की उस जगह पर मौजूदगी अजीब लगी, जिसके बाद उनसे पुलिस ने सवाल जवाब किए और मास्क ठीक से लगाने को कहा.

फर्जी कार्ड बना स्टेडियम में ली थी एंट्री

पूछताछ में तब दोनों युवकों ने दावा किया कि उनके पास वैलिड Accreditation कार्ड है, लेकिन पुलिस को दोनों पर शक हुआ. दोनों के नाम मनीष कंसल और कृष्ण गर्ग बताए गए हैं. अब पुलिस उनके पास जाती उससे पहले दोनों युवकों ने भागने का प्रयास किया. पुलिस ने दोनों को मौके से ही धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सामने आया है कि दोनों युवकों ने धोखाधड़ी के जरिए फर्जी कार्ड बनवाया था और वे इसके जरिए आईपीएल में सट्टेबाजी कर रहे थे. दोनों के खिलाफ आइपीसी की धारा 419/420/468/471/188/269/120b/34 IPC के तहत केस दर्ज किया गया है.

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है कि दोनों ने ये कार्ड कैसे और कहा से बनवाया. वहीं ऐसे कार्ड बनाने की जरूरत क्या थी, इस पहलू पर भी पुलिस जांच करने जा रही है. दोनों युवकों की फोन की भी तलाशी ली जा रही है. बता दें कि अब आईपीएल को बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से सस्पेंड कर दिया गया है. कई प्लेयर कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें