scorecardresearch
 

नोएडा: व्हाट्सएप से चल रहा था ऑन डिमांड सेक्स रैकेट, सरगना गिफ्तार, चार युवतियां बचाई गईं

पुलिस के मुताबिक, आरोपी व्हाट्सएप और इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार का धंधा चला रहा था. यह लोग ग्राहकों से एडवांस में ऑनलाइन पेमेंट लेने के बाद ही उनके पास लड़कियों को भेजते थे.

गिरफ्तार आरोपी यूपी के औरैया का रहने वाला है गिरफ्तार आरोपी यूपी के औरैया का रहने वाला है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्राहकों को ऑन डिमांड लड़कियां मुहैया कराता था गैंग
  • पुलिस ने गैंग लीडर को किया गिरफ्तार
  • 4 लड़कियां भी बरामद

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग यूनिट ने व्हाट्सएप के माध्यम से ऑन डिमांड देह व्यापार कराने वाले एक गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से चार युवतियों को भी बरामद किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी अपने ग्राहकों को ऑन डिमांड लड़कियां मुहैया कराते थे. जहां भी ग्राहक लड़कियां बुलाता था, वहां पर ही अपनी कार से छोड़ने पहुंच जाते थे। कई बार कैब से भी लड़कियों को भेजा जाता था. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी व्हाट्सएप और इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार का धंधा चला रहा था. यह लोग ग्राहकों से एडवांस में ऑनलाइन पेमेंट लेने के बाद ही उनके पास लड़कियों को भेजते थे. पुलिस ने आरोपी से एक कार सहित अन्य सामान बरामद किया है. 

यूपी के औरेया का रहने वाला है मास्टर माइंड

इस गिरोह का सरगना सलमान नोएडा के सेक्टर 71 के स्क्वायर मॉल के पास रहता है, यह शख्स उत्तर प्रदेश की औरैया का रहने वाला है. सलमान को थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के सारथी ह़ोटल, सेक्टर-53 नोएडा के सामने से गिरफ्तार किया गया है. नोएडा के एसीपी-2 रजनीश वर्मा ने बताया कि ये गैंग इंटरनेट एंव व्हाट्सएप नम्बर के माध्यम से लोगों से बात करते हैं तथा डील होने पर ये लोग गाड़ी के माध्यम से लडकियों को होटल, घर, मकान पर पहुंचाते हैं एवं ग्राहको से मोटी रकम के तौर पर नकद पैसा वसूलते हैं तथा ग्राहक के हिसाब से 5,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक वसूली की जाती है. 

इस आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस खुद ग्राहक बनकर पहुंची थी. ये गिरोह व्हाट्सएप पर ही ऑन डिमांड युवतियों के फोटो ग्राहकों को भेजते हैं. पसंद आने और सब बात हो जाने पर आरोपी अपनी कार से लड़की को ग्राहक के घर या होटल के कमरों तक पहुंचाते हैं. आरोपी सलमान के खिलाफ पहले से ही विभिन्न थानों में 10 से भी ज्यादा केस दर्ज हैं. 

जबरन करा रहे थे देह व्यापार 

पुलिस ने आरोपियों के पास 4 लड़कियां भी बरामद की हैं. इसमें पश्चिम बंगाल की दो, गाजियाबाद और दिल्ली की एक-एक लड़की शामिल है. पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि आरोपी इनसे जबरन देह व्यापार करवा रहे थे. पुलिस आरोपियों के गिरोह में शामिल अन्य युवतियों को भी छुड़ाने का प्रयास कर रही है. नोएडा पुलिस की कई टीमें दिल्ली एनसीआर में छापेमारी की गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें