scorecardresearch
 

राजस्थान: उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी ने अपनी ही बेटी का किया जेल में बलात्कार, फरार

राजस्थान के जोधपुर जेल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां पर एक उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी ने अपनी ही नाबालिग बेटी का बलात्कार किया और फिर वहां से फरार हो लिया. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

बेटी का बलात्कार कर जेल से फरार पिता ( सांकेतिक फोटो) बेटी का बलात्कार कर जेल से फरार पिता ( सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उम्रकैद की सजा काट रहे आरोपी ने अपनी ही बेटी का किया बलात्कार
  • अपराध करने के बाद जेल से फरार आरोपी

राजस्थान के जोधपुर जेल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां पर  उम्रकैद की सजा काट रहे एक आरोपी ने अपनी ही नाबालिग बेटी का बलात्कार किया और फिर वहां से फरार हो लिया. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

बताया गया है कि आरोपी जोधपुर की खुली जेल (open-air jail) में कैद था. उस पर हत्या का आरोप था और वो उम्रकैद की सजा काट रहा था. आरोपी ने अपनी नाबालिग बेटी को भी अपने साथ ही रखा था. कुछ समय तक उसकी पत्नी भी साथ ही थी, लेकिन फिर वो उसे छोड़ चली गई. तब बेटी ने अपने पिता संग रहने का फैसला किया.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

अब बुधवार को पीड़िता ने अपनी मां को फोन कर बताया कि उसके पिता ने उसका बलात्कार किया है. ये जान परेशान मां ने तुरंत पुलिस से शिकायत करने का फैसला किया. पीड़िता की मां ने Reodar पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई. फिर वो मामला जोधपुर पुलिस के पास भेज दिया गया और एक FIR दर्ज की गई. इसके बाद मामले को मंदोर पुलिस थाने भेज दिया गया और अब वहां की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई है.

भागने में कामयाब कैसे रहा?

पुलिस ने जानकारी दी है कि पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है और मेडिकल एग्जामिनेशन भी कर लिया गया है. बताया गया है कि आरोपी पिता के खिलाफ IPC की धारा और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. लेकिन क्योंकि आरोपी को इसकी भनक पहले ही लग गई थी, ऐसे में उसने बुधवार को ही प्लान बनाया और किसी तरह जेल से भागने में कामयाब रहा.

अब एक गंभीर अपराध के बाद यूं आरोपी का भाग जाना लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े कर गया है. सवाल तो उस खुली जेल वाले कांसेप्ट को लेकर भी खड़े हो गए हैं. कहा जाने लगा है कि आरोपियों के लिए खुली जेल सुरक्षित नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×