scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस ने इस्लामिक-खालिस्तानी संगठन से जुड़े 5 आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैं. लंबे वक्त से इनको लेकर ऑपरेशन चल रहा था.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए आतंकी
  • 2 पंजाब और 3 कश्मीर के रहने वाले हैं गिरफ्तार आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकियों में से दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैं. लंबे वक्त से इनको लेकर ऑपरेशन चल रहा था. 

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पांच में से दो आतंकी पंजाब के हैं. यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल थे. बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी. उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी. फिलहाल, आतंकियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अयूब पठान, शब्बीर और रियाज को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है. इन लोगों का इस्तेमाल पाकिस्तान खुफिया एजेंसी भारत में आतंकवाद और ड्रग की तस्करी के लिए करता था.

देखें: आजतक LIVE TV

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि सुख बिखरीवाल नाम के पाकिस्तान में बैठे वांटेड गैंगस्टर ने खालिस्तानी आतंकियों के साथ मिलकर आईएसआई के इशारे पर पंजाब में बलविंदर सिंह संधु की हत्या करवाई थी. फिलहाल, इन आतंकियों को दिल्ली में मौजूदगी को लेकर सवाल किए जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने आज सुबह कहा कि पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में फायरिंग के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इनके पास से 3 पिस्टल, हेरोइन और एक लाख रुपये बरामद किए हगैं. ड्रग्स अफगानिस्तान से लेकर इंडिया में बेचा जा रहा और इससे जो पैसा आ रहा है, उससे टेरर फंडिंग हो रही है.

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि जो लोग आतंकवाद के खिलाफ खड़े हो रहे हैं, उनकी हत्या करवाई जा रही है. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश हो रही है. इन सबका लिंक पाकिस्तान से है और इनका टारगेट किलिंग का प्लान था, लेकिन दिल्ली पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों की कोशिश से यह लोग पकड़े गए.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें