scorecardresearch
 

UP: भगवा गमछा लपेटकर महिला के गले से छीनी थी चेन, एनकाउंटर में पकड़ा गया बदमाश

हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं. जो 15 अप्रैल को लखीमपुर खीरी में हुई चेन स्नेचिंग की वारदात में शामिल थे. पकड़ा गया बदमाश आदित्य कश्यप ने अपने गले में भगवा गमछा डाला हुआ था.

X
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार (फोटो-आजतक)
मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुठभेड़ के बाद दो बदमाश गिरफ्तार
  • भगवा गमछा लपेटकर की थी चेन स्नैचिंग

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक ने 15 अप्रैल को भगवा गमछा डालकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी. जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ के दौरान भी बदमाश आदित्य कश्यप ने भगवा गमछा अपने गले में लपेटा हुआ था. यह घटना उस समय हुई जब पुलिस सड़क पर तलाशी अभियान चला रही थी. 

बता दें, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चेन स्नेचिंग का एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें दो महिलाएं सड़क किनारे चल रही हैं. तभी बाइक सवार दो बदमाश आते हैं और महिला के गले से चेन छीनकर फरार हो जाते हैं. इनमें से एक आरोपी ने गले में भगवा गमछा लपेटा हुआ था. इस घटना के 48 घंटे के अंदर ही हरदोई पुलिस ने दोनों बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने लखीमपुर और हरदोई में लूटी गई दो चेन, एक बाइक, दो असलहा और कारतूस बरामद किए हैं. 

 

कोतवाली इलाके के बावन रोड पर दिल्ली में हुई एक घटना के मद्देनजर पुलिस चेकिंग और तलाशी अभियान चला रही थी. उसी दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा  किया. लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर करते हुए भाग निकले. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल को इसकी सूचना दी और बदमाशों का पीछा किया. मछरेहटा गांव के पास पुलिस ने इन्हें घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी. इनमें एक बदमाश आदित्य वर्मा है, जो कानपुर के जूही थाना इलाके का रहने वाला है. दूसरा दीपक कश्यप है, जो कानपुर के रतनपुर थाने के अंतर्गत रहने वाला है. 

पकड़ा गया बदमाश आदित्य कश्यप जिसने गले में भगवा गमछा लपेटे हुआ था. उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि 15 अप्रैल को लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी.  इसके अलावा 13 अप्रैल को हरदोई में भी एक चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने उससे लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है. आदित्य कश्यप वही बदमाश है, जिसने भगवा गमछा डाल कर अपने इसी साथी के साथ लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी.  इसका सीसीटीवी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाश कानपुर के कुख्यात अपराधी हैं और इन पर कानपुर सहित कई जिलों में लूट और चेन स्नेचिंग के कई मामले दर्ज हैं.  पुलिस की गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें