scorecardresearch
 

अयोध्या में दुर्गा पूजा के बीच जमकर चलीं गोलियां, एक की मौत और दो बच्चियां गंभीर रूप से घायल

गोली चलाने वाले 4 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है और बदमाशों के वाहन भी बरामद कर लिए हैं. अयोध्या पुलिस की माने तो यह आपसी रंजिश का मामला है.

अयोध्या में दुर्गा पूजा के बीच जमकर चली गोलियां ( सांकेतिक फोटो- रॉयटर्स) अयोध्या में दुर्गा पूजा के बीच जमकर चली गोलियां ( सांकेतिक फोटो- रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अयोध्या में दुर्गा पूजा के बीच जमकर चलीं गोलियां
  • एक की मौत और दो बच्चियां गंभीर रूप से घायल
  • आपसी रंजिश का बताया जा रहा मामला

अयोध्या के कोतवाली सिटी क्षेत्र के देव काली चौकी अंतर्गत कोरखाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा की चकाचौंध के बीच जमकर गोलियां चलीं . इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो बच्चियां गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. घायल बच्चियों को जिला हॉस्पिटल से लखनऊ रेफर कर दिया गया है. 

दुर्गा पूजा के दौरान चलीं गोलियां

गोली चलाने वाले 4 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है और बदमाशों के वाहन भी बरामद कर लिए हैं. अयोध्या पुलिस की मानें तो यह आपसी रंजिश का मामला है और सभी बदमाशों की पहचान हो गई है जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

जानकारी मिली है कि ये घटना रात सवा दस बजे की है जब अचानक से दुर्गा पूजा के बीच में फायरिंग हो गई. उस फायरिंग में मंजीत नाम के युवक की मौत हो गई, वहीं 14 और 11 वर्षीय बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हुईं. बताया जा रहा है कि बच्चियों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. फायरिंग के बाद मौके पर पुलिस फोर्स के साथ भारी भीड़ का भी जमावड़ा है. अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फायरिंग किस वजह से की गई थी.

एक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

शुरुआती जांच के बाद पुलिस इतना जरूर कह रही है कि इस घटना का दुर्गा पूजा से कोई लेना-देना नहीं है. उनकी नजरों में ये एक आपसी रंजिश का मामला था जिसमें कुछ युवकों ने दूसरे पक्ष पर गोलियां चला दीं. एक की गिरफ्तारी हो चुकी है और बाकी आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है. वैसे जांच के लिए पुलिस द्वारा चार टीमों का गठन कर दिया गया है और मौके से एक वाहन भी बरामद हुआ है. अभी के लिए जिस एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, उसी से सवाल-जवाब किए जा रहे हैं. उसके जरिए दूसरे आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी और घटना का असल कारण समझने का प्रयास रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें