scorecardresearch
 

यूपी के कौशांबी में जज को मारने की कोशिश का आरोप, पुलिस ने बताया हादसा

झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के पॉक्सो कोर्ट में तैनात एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज मोहम्मद अहमद खान को कौशांबी में जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रयागराज से फतेहपुर जा रहे थे एडीजे मोहम्मद खान
  • कार ने पीछे से मारी टक्कर, लगाया जान से मारने की कोशिश का आरोप
  • पुलिस ने आरोपों से इनकार कर दिया और मामले को हादसा बताया है

झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के पॉक्सो कोर्ट में तैनात एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज मोहम्मद अहमद खान को कौशांबी में जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा है. तहरीर के आधार पर कौशांबी पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. गुरुवार की शाम एडीजे मोहम्मद अहमद खान अपनी सेंट्रो कार से प्रयागराज से फतेहपुर जा रहे थे. 

इसी दौरान, कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के चाकवन चौराहे के पास तेज रफ्तार इनोवा कार ने उनकी कार में पीछे से टक्कर मार दी, घटना में एडीजे, उनका ड्राइवर और गनर बाल-बाल बच गए. इसके बाद एडीजे ने कोखराज पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि यह महज एक हादसा नहीं था, बल्कि उन्हें साजिशन जान से मारने की कोशिश की गई है. लेकिन पुलिस ने एजीजे के आरोपो को नकार दिया है और इसे महज एक हादसा बताया है. 

पहले मिल चुकी है जान से मारने की धमकी

जज मोहम्मद अहमद खान दिसंबर, 2020 में जब बरेली में तैनात थे, तब उस दौरान उन्होंने एक आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. उसने तभी परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी थी. एडीजे मोहम्मद अहमद खान के मुताबिक इस घटना में गनर, ड्राइवर और उन्हें हल्की चोटें आई हैं. टक्कर मारने के बाद नशे में धुत तीन इनोवा सवार लोगों ने उनसे बदसलूकी भी की. एडीजे की शिकायत के बाद पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर केस दर्ज तीन आरोपियों को गिरफ्तार जांच शुरू कर दी है.

वहीं, इस घटना के बाबत कौशांबी के एसपी राधेश्याम ने बताया कि पुलिस की शुरुआती जांच में ये घटना नहीं, महज एक हादसा है. एसपी कौशांबी का यह भी कहना है कि हादसे के बाद एडीजे साहब से उससे गाड़ी ठीक कराने के लिए पैसे का विवाद हुआ था जब इनोवा सवार युवकों ने रुपये नहीं दिए तो एडीजे साहब ने कोखराज थाने में तहरीर देकर खुद पर साजिशन हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें