scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

यूपीः चंदौली पुलिस ने पकड़ा एक करोड़ का गांजा, सब्जियों के ट्रक में हो रही थी तस्करी

पकड़े गए गांजा तस्कर
  • 1/5

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले ऐसे दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो कैरेट में सब्जियों के नीचे गांजा छुपाकर छत्तीसगढ़ से बिहार ले जा रहे थे. बीच रास्ते में चंदौली की बलुआ पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. पुलिस ने ट्रक में छुपा कर रखा हुआ 4 कुंतल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. इन तस्करों के पकड़े जाने की कहानी भी काफी दिलचस्प है. 

(Report- उदय गुप्ता, चंदौली)

इत्तेफाक से हुई गिरफ्तारी
  • 2/5

दरअसल, चंदौली की बलुआ थाना पुलिस पपौरा मार्केट में रात के वक्त गश्त कर रही थी. उसी दौरान वाराणसी की तरफ से एक बड़ा ट्रक आता हुआ दिखाई दिया. जैसे ही यह ट्रक सड़क किनारे मौजूद पुलिस टीम को क्रॉस कर आगे बढ़ा, ट्रक से सब्जियों के कई खाली कैरेट नीचे गिर पड़े. वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने जब देखा कि ट्रक से खाली कैरेट गिर रहा है. तो उन्होंने आवाज देकर ट्रक को रुकवाना चाहा. लेकिन ट्रक ड्राइवर ने रुकने की बजाए ट्रक की स्पीड बढ़ा दी. 

ट्रक में गांजा देखकर हैरान रह गई पुलिस
  • 3/5

पुलिस की टीम को शक हुआ और थोड़ी दूर पीछा करने के बाद ट्रक को रोका गया तो इसमें से दो लोग निकलकर भागने लगे. पुलिस ने दौड़कर उनको पकड़ा और जब कड़ाई से भागने का कारण पूछा. तो उन्होंने बताया कि ट्रक में गांजा रखा हुआ है, इसलिए वह लोग भाग रहे थे. दोनों लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो पुलिस तस्करी के इस तरीके को देखकर हैरान रह गई. 

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
  • 4/5

सब्जियों के खाली कैरेट के बीच बोरे में भरकर गांजे की खेप रखी गई थी. पुलिस ने इस मामले में ट्रक और उसमें छुपा कर रखा गया गांजा जब्त कर लिया और दोनों पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया. गिरफ्तार दोनों आरोपी बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं. पुलिस अब इस गैंग के अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है.

पूछताछ में किया अहम खुलासा
  • 5/5

चंदौली के एडिशनल एसपी प्रेमचंद ने बताया कि बलुआ थाना क्षेत्र के पपौरा बाजार में पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी. चेकिंग के दौरान उधर से गुजर रहे एक ट्रक से सब्जी के खाली कैरेट गिर पड़े. ट्रक को रोका गया, ट्रक रुकने के बाद उसमें से दो लोग निकलकर भागने लगे. जिनको दौड़कर पुलिस वालों ने पकड़ा.

पूछताछ में उन्होंने बताया कि ट्रक छत्तीसगढ़ से आ रहा है. इसमें गांजा लदा हुआ है. इस ट्रक को बिहार के आरा जाना है. ट्रक से 4  कुंतल गांजा बरामद हुआ है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपये है. दो अभियुक्त हैं, जो उदवंतनगर जिला भोजपुर बिहार के रहने वाले हैं. इनकी गिरफ्तारी की गई है और इनको एनडीपीएस एक्ट में जेल भेजा जा रहा है.