scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

कर्ज न देने पर की हत्या, बॉडी को गाड़कर ऊपर से जमीन पर लगा दिया हैंडपंप

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 1/8

मध्य प्रदेश स​तना जिले में 9 दिन पूर्व रहस्यमयी तरीके से लापता हुए ऑटो चालक की हत्या कर दी गई. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने दो मोटर मैकेनिक को गिरफ्तार किया है. बताया गया है कि ऑटो चालक से दोनों आरोपी अपना धंधा बढ़ाने के लिए कर्जा लेना चाहते थे. जब वह कर्ज की रकम देने के लिए टालम टोल करने लगा, तो गले में क्लच वायर डालकर उसकी हत्या कर दी और लाश को अपने गैराज में ही दफना दिया. 

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 2/8

ये मामला सतना जिला के नागौद थाना क्षेत्र के कुलगढ़ी का है. यहां का रहने वाला 19 वर्षीय रोहित कुशवाहा पिछले 9 दिनों से गायब था. पुलिस ने गुमशुदगी दर्जकर उसकी तलाश की. इस मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि मोटर मैकेनिक पप्पू मिस्त्री उर्फ सलाम खान ने सद्दाम खान के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. दरअसल, मृतक रोहित कुशवाहा बीते 8 जून को बाइक की रिपेयरिंग कराने सतना आया था, मगर फिर घर नहीं लौटा. उसकी मोटर साइकिल अगले दिन सीतपुरा के पास लावारिस हालत में मिली, जिसमें टी-शर्ट, रूमाल और गमछा टंगा हुआ था.

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 3/8

नागौद पुलिस ने पिता कमलेश कुशवाहा की रिपोर्ट पर गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी. आखिरी बार दोपहर 2 बजे पिता के फोन करने पर उसने पप्पू मिस्त्री के पास बाइक बनवाकर घर आने की बात कही थी. ऐसे में मैकेनिक से भी पूछताछ की गई, पर वह अनजान बना रहा. 
 

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 4/8

ऐसे में एक तरफ मुखबिरों को सक्रिय किया गया तो दूसरी तरफ कुलगढ़ी से सतना और सितपुरा के बीच लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जाने लगे. कड़ी मशक्कत के बाद यह स्पष्ट हो गया कि गायब होने के दिन लगभग साढ़े 11 बजे युवक अपनी गाड़ी से सिविल लाइन की तरफ आया है और शाम 4 बजे वापस जाता दिखाई दिया.

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 5/8

जब बारीकी से रिकॉर्डिंग देखी गई तो आते समय रोहित ने जो कपड़े पहने थे वापसी में लोवर का रंग बदला हुआ पाया गया, तो चलाने वाले का रंग और कद-काठी में भी अंतर मिला. जिससे संदेह गहरा गया. लिहाजा पप्पू मिस्त्री को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सद्दाम के साथ मिलकर हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया. 

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 6/8

पप्पू उर्फ सलाम ने पुलिस को बताया कि मृतक रोहित ऑटो चलाता था, तभी जान-पहचान हुई थी, बातों-बातों में उसने बड़ी रकम पिता और अपने खाते में जमा होने का खुलासा किया था, जिस पर धंधे को बढ़ाने के लिए आरोपियों ने बतौर कर्ज 1-1 लाख रुपये मांग लिए. मगर रोहित आज-कल में टालता रहा. कुछ दिन बाद फोन भी उठाना बंद कर दिया, लेकिन दोनों ने किसी तरह फिर से संपर्क कर मना लिया. 

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 7/8

जब 8 जून को वह बाइक बनवाने बाड़े में आया, तो रुपयों को लेकर बात की. इस बार भी उसने टाल दिया.  इस बात से नाराज होकर आरोपियों ने क्लच वायर से गला घोंटकर हत्या कर दी और बाड़े में ही डेढ़ फीट चौड़ा और 3 फीट गहरा गड्ढा खोदकर लाश को पॉलीथिन में लपेटकर दफना दिया. ऊपर से मिट्टी और डस्ट डालकर हैंडपंप का पुराना पाइप भी लगा दिया.

क्लचवायर से घोंटा गला और बाड़े में दफना दिया
  • 8/8

लाश को दबाने से पूर्व मृतक की टी शर्ट, गमछा और रूमाल निकाल लिया. पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपियों ने जुर्म स्वीकार कर लिया है. आरोपियों की निशानदेही पर लाश की तलाश की जा रही है.