scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में बम ब्लास्ट, लैपटॉप बैग में मिला IED, बुलाई गई NSG

Rohini Court Blast
  • 1/6

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में आज सुबह एक धमाके की आवाज से हड़कंप मच गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट है, एक तरह का क्रूड बम है. पुलिस को मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज़ मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है और एनएसजी को भी मौके पर बुलाया गया है.

Rohini Court Blast
  • 2/6

दरअसल, रोहिणी कोर्ट नंबर 102 में किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ब्लास्ट था, जिसके बाद लोगों ने गोली चलने की अफवाह फैला दी. इसके कारण पूरे कोर्ट में हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि कुछ समय पहले हमलावरों ने रोहिणी कोर्ट में एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने हमलावरों को घटना स्थल पर ही ढेर कर दिया था.

Rohini Court Blast
  • 3/6

रोहिणी कोर्ट में जैसे ही ब्लास्ट हुआ, तुरंत अफरा-तफरी मच गई. सभी ने पहले गोली चलने की अफवाह फैलाई, लेकिन थोड़ी देर में मामला साफ हो गया. इसके बाद दमकल विभाग के 6 फायर टेंडर घटना स्थल पर पहुंचे. इस ब्लास्ट में दो लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है. उन्हें एंबुलेंस की मदद से नजदीक के हॉस्पिटल भिजवाया गया.

Rohini Court Blast
  • 4/6

मौके पर मौजूद एडवोकेट ललित कुमार ने आजतक से बात करते हुए कहा कि उस वक़्त मैं इसी कोर्ट के पीछे था, सुना कि गोली चली है, काफी तेज धमाका हुआ था, जब पहुंचे तो कोर्ट को सील कर दिया गया था और पता लगा कि कोई लैपटॉप जो चार्जिंग पर लगा था, वह फटा है, अभी पता लगा कि कोई एक्सप्लोसिव आइटम था.
 

Rohini Court Blast
  • 5/6

जब यह ब्लास्ट हुआ तब कोर्ट प्रोसीडिंग चल रही थी, लेकिन कोई सेंसिटिव केस की सुनवाई नहीं चल रही थी. थोड़ी देर बाद दिल्ली पुलिस ने कंफर्म किया कि ये लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट है. पुलिस को मौके से आईईडी, एक्सप्लोसिव और एक टिफिननुमा चीज़ मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है और एनएसजी को भी मौके पर बुलाया गया है.

Rohini Court Blast
  • 6/6

फिलहाल रोहिणी कोर्ट के सभी गेट बंद किए गए. कोर्ट से लोगों को बाहर किया गया है और गेट पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रोहिणी के डीसीपी प्रणव तायल के अलावा स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सतीश गोलचा कोर्ट में मौजूद हैं.