scorecardresearch
 

शीना मर्डरः कहीं यह ऑनर किलिंग तो नहीं

शीना बोरा की हत्या का मामला हाई प्रोफाइल मर्डर केस है. लिहाजा पुलिस जांच में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती. इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि उसने शीना का कत्ल क्यों किया? इस सवाल के जवाब के लिए पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के परिवार का ताना-बाना देखना जरूरी है. जिसे देखने के बाद ये मामला कहीं न कहीं एक तरह से ऑनर किलिंग लग रहा है.

शीना बोरा शीना बोरा

शीना बोरा की हत्या का मामला हाई प्रोफाइल मर्डर केस है. लिहाजा पुलिस जांच में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती. इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि उसने शीना का कत्ल क्यों किया? इस सवाल के जवाब के लिए पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के परिवार का ताना-बाना देखना जरूरी है. जिसे देखने के बाद ये मामला कहीं न कहीं एक तरह से ऑनर किलिंग का लग रहा है.

पीटर मुखर्जी का परिवार
टीवी टाईकून पीटर मुखर्जी की पहली शादी शबनम से हुई थी. उन दोनों के दो बेटे हैं राहुल और रोबेन. राहुल को लेकर ही पीटर ने इस बात खुलासा किया है कि शीना और उनके बेटे के बीच संबंध थे. और वे इस बात से खुश नहीं थे. पीटर ने 2002 में इंद्राणी से दूसरी शादी की थी. उन्हें अब तक इंद्राणी की पिछली जिंदगी के बारे में कुछ नहीं पता था.

इंद्राणी का परिवार
इंद्राणी मुखर्जी ऊर्फ इंद्राणी दास ऊर्फ इंद्राणी खन्ना का पहला पति था सिद्धार्थ दास. और उसके दूसरे पति का नाम है संजीव खन्ना. इंद्राणी और सिद्धार्थ के दो बच्चे हुए शीना और मिखाइल बोरा. ये दोनों ही गुवाहटी में रहा करते थे. बाद में शीना दिल्ली आ गई. और इंद्राणी ने उसे अपने सोशल सर्किल में अपनी बहन के तौर पर लोगों से मिलवाया.

राहुल और शीना का रिश्ता
पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद इंद्राणी ने शीना को अपनी बहन बताकर लोगों से मिलवाया था. यहां तक पीटर भी इस बात से अंजान थे. इस दौरान राहुल मुखर्जी और शीना के बीच नजदीकी बढ़ने लगी. और वो दोनों काफी करीब आ गए. लेकिन अपने सौतेले बेटे राहुल मुखर्जी के साथ शीना की बढ़ती नजदीकी इंद्राणी को रास नहीं आ रही थी. दरअसल अगर रिश्ते के लिहाज से देखा जाए तो राहुल पीटर मुखर्जी का बेटा था. और शीना इंद्राणी की बेटी. जब पीटर और इंद्राणी ने शादी कर ली तो राहुल और शीना रिश्ते में एक दूसरे के भाई-बहन हो गए थे. दोनों का ये रिश्ता इंद्राणी को पसंद नहीं आ रहा था. इस बात को लेकर मां-बेटी के बीच विवाद की ख़बर भी है.

ऑनर किलिंग की ज्यादा आशंका

कुल मिलाकर अभी तक जो भी तथ्य और सबूत पुलिस को मिले हैं. या मीडिया के सामने आए हैं. वो सभी ऑनर किलिंग की तरफ इशारा कर रहे हैं. कहना गलत नहीं होगा कि यह मामला हाई प्रोपाइल सोसाइटी की ऑनर किलिंग के रूप में सामने आ सकता है. फिलहाल पुलिस जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने की तरफ बढ़ रही है. अभी तक इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें