scorecardresearch
 

MP: 33 हत्याएं करने वाले सीरियल किलर से ऐसे गुनाह उगलवा रही पुलिस

पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ करने के अलावा साइकोलॉजिकल ट्रीटमेंट के जरिए भी आदेश से उसके गुनाहों को कबूल करवा रही है.

सीरियल किलर आदेश खामरा सीरियल किलर आदेश खामरा

मध्य प्रदेश में हाईवे के सबसे बड़े हत्यारे से पुलिस पूछताछ कर रही है और वो रोज नए- नए खुलासे कर रहा है साथ ही हत्याओं का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. हम आपको बताएंगे कि आखिर पुलिस इतने बड़े हत्यारे से हत्याओं का राज उगलवा कैसे रही है.

दरअसल, पुलिस ने जब आदेश खामरा नाम के सीरियल किलर को पकड़ा था तो उसे अंदाज़ा भी नहीं था कि उन्होंने देश के सबसे बड़े सीरियल किलर में से एक को पकड़ लिया है. पुलिस के सामने चुनौती थी कि उसके मुंह से उसके गुनाहों को कुबूल करवाना और इसके लिए पुलिस ने पारंपरिक तरीकों से हटकर वैज्ञानिक तरीकों का भी इस्तेमाल किया ताकि आदेश का मुंह खुलवाया जा सके.

पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ करने के अलावा साइकोलॉजिकल ट्रीटमेंट के जरिए भी आदेश से उसके गुनाहों को कबूल करवा रही है. दरअसल, पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक इस तरह के अपराधियों के लिए पुलिस की सख्ती से ज्यादा साइकोलॉजिकल ट्रीटमेंट कारगर होता है क्योंकि ये पुलिस की मार से नहीं डरते.

साइकोलॉजिकल ट्रीटमेंट के सहारे जब आदेश को ये अहसास कराया गया कि उसकी द्वारा की गई हत्याओं के बाद उसके परिवार का अनिष्ट हो रहा है तो आदेश टूट गया और उसने हत्याएं कबूल कर ली.

हत्याओं को बताया 'मुक्ति का रास्ता'

सूत्रों की मानें तो आदेश से पूछा गया कि उसने हत्याएं क्यों की? तो उसने बताया कि ट्रक ड्राइवरों की जिंदगी बेहद कष्टदायक होती है और वो उनकी हत्या कर उन्हें मुक्ति दे रहा है. हालांकि इस बारे में पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि आदेश एक दुर्दांत हत्यारा था और लूटपाट के लिए ही हत्याओं को अंजाम देता था.

इमोशनल कार्ड खेलने की कोशिश

वहीं एक दिन पहले आदेश ने इमोशनल कार्ड खेलने की कोशिश भी की जब उसने पुलिस के सामने खुद को बेचारा बताते हुए कहा कि उसे कभी उसके पिता से प्यार नहीं मिला लेकिन पुलिस अधिकारियों की मानें तो उसकी इस कोशिश का पुलिस पर कोई असर नहीं हुआ और पुलिस अभी भी उससे ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन 33 हत्याओं के अलावा क्या उसने और भी किसी हत्या को अंजाम दिया है?

भोपाल पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक आदेश जांच को भटकाने के मकसद से इस तरह के बयान दे रहा है ताकि इसका फायदा उसे अदालत में मिल सके लेकिन पुलिस आदेश खामरा के खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा कर एक मजबूत केस बनाने में लगी है ताकि उसे कठोर से कठोर सजा दिलाई जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें