scorecardresearch
 

राहुल पर बीजेपी का पलटवार, जावड़ेकर बोले- साल के अंत तक पूरा हो जाएगा वैक्सीनेशन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा शुक्रवार को केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए गए. अब भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फोटो: PTI) केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार
  • विपक्ष ने लोगों के बीच भ्रम फैलाया: BJP

कोरोना की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन की धीमी गति को लेकर सवाल उठ रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए सीधे तौर पर पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया. राहुल के हमले के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा है कि लोग उनकी नौटंकी को पहले ही नकार चुके हैं. जब हमारे वैज्ञानिकों ने कोवैक्सीन तैयार की, तब विपक्ष ने उसके बारे में अफवाह फैलानी शुरू की और उसे ‘मोदी वैक्सीन’ कहा. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर संशय पैदा किया.

वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के मसले पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही इस साल दिसंबर तक वैक्सीनेशन का रोडमैप सामने रख चुका है, जिसके तहत हम साल के अंत तक 216 करोड़ वैक्सीन की डोज़ ले पाएंगे.
 

प्रकाश जावड़ेकर ने जवाब दिया कि हमारा वैक्सीनेशन अभियान साल के अंत तक पूरा हो जाएगा, भारत इस वक्त वैक्सीनेशन के मामले में दुनिया में नंबर दो है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को अपने राज्यों से पूछना चाहिए कि वो वैक्सीन को क्यों नहीं खरीद रहे हैं. 

राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाए हैं गंभीर आरोप
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की नीति पर सवाल खड़े किए. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजतक कोरोना को समझ नहीं पाए हैं, इस महामारी को जितना वक्त दिया जाएगा ये उतना ही फैलती जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि वैक्सीन ही कोरोना को रोक सकती है, ऐसे में वैक्सीन की नीति में बदलाव की जरूरत है. 

राहुल ने कहा कि अमेरिका, ब्राजील जैसे देश वैक्सीनेशन के मामले में हमसे आगे हैं. राहुल बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौटंकी ही कोरोना की दूसरी लहर का कारण बनी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें