scorecardresearch
 

कोरोना से ठीक हुए मरीजों के मामले में शीर्ष पर भारत, पीछे छूटा ब्राजील

भारत, ब्राजील को पछाड़कर दुनिया में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है. भारत में अब तक 38 लाख 59 हजार 399 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं.

ठीक हुए सबसे अधिक कोरोना संक्रमित ठीक हुए सबसे अधिक कोरोना संक्रमित
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 38 लाख 59 हजार से अधिक संक्रमित ठीक
  • दूसरे नंबर पर ब्राजील, अमेरिका तीसरे पर
  • दुनियाभर में अब तक करीब 3 करोड़ संक्रमित

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भारत के लिहाज से अच्छी खबर है. कोरोना को मात देने वाले मरीजों के मामले में भारत, ब्राजील को पछाड़कर दुनिया में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है. भारत में अब तक 38 लाख 59 हजार 399 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं.

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक ब्राजील में 37 लाख 23 हजार 206 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. ब्राजील दूसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर अमेरिका है. अमेरिका में अब तक 24 लाख 51 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.

यह खबर ऐसे समय में आई है, जब कोरोना वायरस का कोहराम दुनियाभर में जारी है. आंकड़ों के मुताबिक विश्व में अब तक 2 करोड़ 91 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. उपचार के बाद 1 करोड़ 97 लाख से अधिक संक्रमित ठीक भी हुए हैं.

दुनियाभर में कोरोना के कारण अब तक 9 लाख 27 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. गौरतलब है कि भारत में अब तक 80 हजार 776 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 1000 से अधिक लोगों की जान गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें