scorecardresearch
 
कोरोना

मुंबई: ICU में थे कोरोना मरीज, तड़के 3 बजे लगी आग, 13 की जलकर मौत

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 1/8

देश में कोरोना वायरस का संकट हर दिन के साथ बड़ा होता जा रहा है. हर दिन कोरोना के नए आंकड़े रिकॉर्ड बना रहे हैं, वहीं मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. दूसरी ओर अस्पतालों में भी दिल दहलाने वाले हादसे सामने आ रहे हैं. इसी बीच मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आग लग गई. इस हादसे में 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है.

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 2/8

दरअसल, यह हादसा तब हुआ जब विजय वल्लभ अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लग गई. आग की वजह से कोरोना के 13 मरीजों की जलकर मौत हो गई. फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, अस्पताल के आईसीयू में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था, सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लगी. 

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 3/8

जानकारी के मुताबिक, किसी तरह साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. घटना के बाद विजय बल्लभ अस्पताल के मरीजों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर आला अधिकारी पहुंच रहे हैं. अभी हॉस्पिटल प्रबंधन की लापरवाही पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दे दिए हैं. (फोटो में मृतकों की लिस्ट)

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 4/8

एएनआई के मुताबिक, अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने कहा कि अस्पताल में अभी भी कई मरीज मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जररूत है उन्हें हम दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं.

Photo credit: ANI

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 5/8

शाह ने बताया कि ICU में सुबह तड़के करीब तीन बजे आग लगी और देखते ही देखते आग फैल गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में फायर सेफ्टी है. सीईओ ने दावा किया कि रात में अस्पताल में डॉक्टर थे.

Photo credit: ANI

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 6/8

बताया जा रहा है कि अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई थी. प्रथम दृष्टया यह आग शॉर्टसर्किट से लगी बताई जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि आग से मरीजों की झुलसकर मौत हो गई है. फिलहाल अभी जांच चल रही है.

Photo credit: ANI

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 7/8

बता दें कि कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के अस्पतालों में एक के बाद एक बड़े हादसे हो रहे हैं. नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीकेज की वजह से अभी 22 कोरोना मरीजों की मौत का मामला ठंडा नहीं हुआ था कि मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में यह मामला सामने आया है.

Photo credit: ANI

Virar Hospital Mumbai Fire
  • 8/8

तमाम कोशिशों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र के कोरोना के 67 हजार 13 नए केस आए हैं, जबकि कोरोना से 568 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से 75 मौतें राजधानी मुंबई में हुई है. वहीं नागपुर में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

Photo credit: ANI