scorecardresearch
 
बिहार

'सबने मिलकर मां की जान ले ली', पटना में कोरोना मरीज की मौत के बाद तोड़फोड़

इलाज के दौरान अस्पताल में महिला की मौत
  • 1/5

एक तरफ कोरोना मरीजों की जान ले रहा है तो दूसरी तरफ लापरवाही के हादसे हो रहे हैं. बिहार के पटना में एक मरीज की मौत पर तीमारदारों का गुस्सा फूट पड़ा. पटना सिटी के 500 बेड के कोविड डेडिकेटेड नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बक्सर से आई एक महिला की मौत हो गई. मृतक महिला के परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर तोड़फोड़ की. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. 
(इनपुट- मनोज झा)

इलाज के दौरान अस्पताल में हुई महिला की मौत
  • 2/5

महिला के घरवालों के मुताबिक डॉक्टरों की अनदेखी की वजह से उनकी मां की मौत हो गई. हंगामे के बाद NMCH अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने पटना के डीएम और एसएसपी को लेटर भेजकर अस्पताल में सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की. बृहस्पतिवार को इस अस्पताल में कोरोना के 17 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस अस्पताल में करीब 350 कोरोना के मरीज भर्ती है. अस्पताल में हुए हंगामे का वीडियो वायरल हुआ है. 

इलाज के दौरान अस्पताल में हुई महिला की मौत
  • 3/5

मृतक महिला के परिजनों का कहना है कि वो लोग बक्सर से अपनी मां के इलाज कराने के लिए यहां आए थे. पीड़ित ने बताया कि उनकी मां को कोरोना था. बृहस्पतिवार के दिन 1 बजे के करीब मां का तबीयत बिगड़ने लगी तो वो डॉक्टर के रूम में उन्हें बुलाने गए वहां कोई नहीं था. फिर नीचे के फ्लोर में गए तो वहां पर मौजूद डॉक्टर ने कहा की वो ऊपर के फ्लोर के मरीज को नहीं देखेंगे. काफी मिन्नत की पर कोई डॉक्टर उनकी मां को देखने नहीं आया. चार घंटा तक गुहार लगाते रहे लेकिन न नर्स ने और न ही डॉक्टर ने मेरी बात सुनी और रात में मेरी मां मर गई. सबने मिलकर मेरी मांग को मार डाला.

इलाज के दौरान अस्पताल में हुई महिला की मौत
  • 4/5

पीड़ित परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि जब उन्होंने इस घटना का वीडियो बनाना शुरू किया तो अस्पताल के कुछ लोगों ने उनके और उनकी बहन के साथ मारपीट की और उल्टा इलजाम हर पर ही लगा दिया. वहीं इस घटना पर कैमरे के आगे डॉक्टरों ने कुछ नहीं बोला पर उनका कहना है कि जब तक प्रशासन की तरफ से उन्हें पुख्त सुरक्षा नहीं मिलेगी वो तब काम नहीं करेंगे. 

इलाज के दौरान अस्पताल में हुई महिला की मौत
  • 5/5

NMCH के अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने पटना के डीएम को लेटर भेजा सारी घटना से अवगत कराया. पटना के डीएम ने एसएसपी को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कहा है. अस्पताल में भर्ती लोगों का कहना है कि बृहस्पतिवार को इस कॉलेज में 17 कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है. इस अस्पताल में करीब 350 कोरोना के मरीज भर्ती हुए हैं.