scorecardresearch
 
कोरोना

बांग्लादेश ही नहीं, ब्राजील-कनाडा को भी भारत से कोरोना वैक्सीन मिलने का इंतजार

Adar Poonawalla
  • 1/5

वैक्सीन तैयार करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ और मालिक अदार पूनावाला ने कहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट को भारत की जरूरतों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने अन्य देशों और वहां की सरकारों से अनुरोध किया है कि कृपया धैर्य बनाए रखें. (फोटो साभार- Twitter/adarpoonawalla)

Adar Poonawalla Tweet
  • 2/5

अदार पूनावाला ने रविवार को एक ट्वीट में लिखा कि कोविशील्ड की सप्लाई के लिए कई देश और सरकार इंतजार कर रही है. भारत की बड़ी जरूरतों को प्राथमिकता देने के बाद दुनिया के अन्य हिस्सों को वैक्सीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हम अपना सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं. 

COVISHIELD
  • 3/5

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में स्थित है. कंपनी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से तैयार की गई कोरोना वैक्सीन के उत्पादन के लिए एस्ट्राजेनका कंपनी के साथ करार किया है. 

Adar Poonawalla
  • 4/5

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, निम्न और मध्य आय समूह के कई देश सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन पर निर्भर हैं. इनमें बांग्लादेश से लेकर ब्राजील तक शामिल हैं. हालांकि, कई अमीर देशों से भी कोविशील्ड वैक्सीन की मांग आने लगी है. 

COVISHIELD
  • 5/5

रॉयटर्स के मुताबिक, अदार पूनावाला ने अगले महीने कनाडा को वैक्सीन सप्लाई करने का वादा किया है. ब्रिटेन की ड्रग रेग्यूलेटर एजेंसी भी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन उत्पादन प्रक्रिया की ऑडिटिंग कर रही है. एजेंसी की मंजूरी के बाद ब्रिटेन में भी कोविशील्ड की सप्लाई हो सकती है.