scorecardresearch
 

Medplus Health IPO: मेडप्लस आईपीओ निवेश के लिए खुला, जानें प्राइस बैंड और अन्य डिटेल

Medplus Health Services IPO: फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस हैल्थ सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ (IPO) आज यानी सोमवार 13 दिसंबर को निवेश के लिए खुला है. कंपनी ने 36 एंकर इनवेस्टर्स से करीब 418 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

X
Medplus Health IPO: निवेश का एक और मौका (फाइल फोटो) Medplus Health IPO: निवेश का एक और मौका (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निवेश के लिए आया एक और IPO
  • फार्मेसी रिटेल चेन है Medplus

फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस हैल्थ सर्विसेज लिमिटेड (Medplus Health Services) का आईपीओ (IPO) आज यानी सोमवार 13 दिसंबर को निवेश के लिए खुला है. यह आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और 15 दिसंबर को बंद हो जाएगा.

कंपनी ने 10 दिसंबर को ही 36 एंकर इनवेस्टर्स से करीब 418 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. कंपनी के एंकर इनवेस्टर्स में अबूधाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी, ब्लैकरॉक ग्लोबल फंड्स, फिडेलिटी, नोमुरा,गोल्डमैन सैक्स, मॉर्गन स्टैनली, ICICI प्रुडेंश‍ियल, एसबीआई म्यूचुअल फंड आदि प्रमुख हैं. 

कितना है प्राइस बैंड 

कंपनी ने करीब 1,398 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस आईपीओ में 780-796 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ में 600 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और प्रमोटर व मौजूदा शेयरधारकों के 798 करोड़ रुपये के शेयरों के लिए बिक्री पेशकश (OFS) शामिल हैं. नए इश्यू से मिली धनराशि को कंपनी की सब्सिडियरी आप्टिवल की वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने में इस्तेमाल किया जाएगा. 

कितना है जीएमपी 

निवेशक कम से कम 18 शेयरों के एक लॉट के लिए आवेदन कर सकता है. यानी उसे इस पर कम से कम 14,328 रुपये खर्च करने होंगे. अध‍िकतम 13 लॉट के लिए यानी 1,86,264 रुपये का निवेश किया जा सकता है. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ के लिए प्रति शेयर 300 रुपये यानी करीब 38 फीसदी का प्रीमियम (GMP) चल रहा है. 

क्या करती है कंपनी 

 मेडप्लस वित्त ऑपरेशन से रेवेन्यू और स्टोर्स की संख्या के आधार पर भारत की दूसरी सबसे बड़ी फार्मेसी रिटेलर है. यह फार्मास्युटिकल और वेलनेस प्रोडक्ट्स व होम और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स जैसे एफएमसीजी गुड्स सहित कई तरह के प्रोडक्ट्स की पेशकश करती है. प्रमोटर्स गंगादि मधुकर रेड्डी, एजाइलमेड इन्वेस्टमेंट्स और लोन फुरो इन्वेस्टमेंट्स के पास कंपनी की 43.16 फीसदी हिस्सेदारी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें