scorecardresearch
 
यूटिलिटी

जल्द आएंगे ये 6 IPO, स्टार्टअप से लेकर फाइनेंस, फार्मा कंपनी में निवेश का मौका

जल्द आएंगे 6 IPO
  • 1/9

वर्ष 2021 में एक के बाद एक IPO मार्केट में आ रहे हैं. हाल में  Zomato के IPO ने बाजार में तहलका मचाया और अब बहुत जल्द 6 और IPO आने वाले हैं. इसमें हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से लेकर स्टार्टअप, फार्मा सेक्टर तक की कंपनियां शामिल हैं.
(Photos : Getty)

SEBI ने दी मंजूरी
  • 2/9

मार्केट रेग्यूलेटर SEBI ने 6 और कंपनियों को IPO लाने की मंजूरी दी है. इन 6 कंपनियों ने मई और जून में IPO लाने के लिए सेबी के पास आवेदन किया था.
 

आएंगे इन कंपनियों के IPO
  • 3/9

सेबी से Aptus Value Housing Finance, CarTrade Tech, Supriya Lifescience, Krsnaa Diagnostics, Vijaya Diagnostic Centre और Ami Organics को आईपीओ लाने की मंजूरी मिली है. जानें किस कंपनी का आईपीओ कितना बड़ा होगा..

Aptus Value Housing Finance का IPO
  • 4/9

Aptus Value Housing Finance का IPO करीब 2,600 करोड़ से 3,000 करोड़ रुपये के बीच रहने का अनुमान है. पीटीआई की खबर के मुताबिक इस आईपीओ में कंपनी 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी कर सकती है.
 

CarTrade Tech का IPO
  • 5/9

ऑनलाइन कार खरीद-फरोख्त करने वाली स्टार्टअप कंपनी CarTrade Tech का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा. इसमें कंपनी के मौजूदा इन्वेस्टर अपने शेयर बेचेंगे. अभी कंपनी में  CMDB II की 11.93%, Highdell Investment Limited की 34.44% , MacRitchie Investment की 26.48% और Springfield Venture International की 7% से अधिक हिस्सेदारी है.

Supriya Lifescience का IPO
  • 6/9

Supriya Lifescience का आईपीओ भी जल्द बाजार में दस्तक देगा. फार्मा सेक्टर की ये कंपनी 200 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर सतीश बामन वाग अपने 1,000 करोड़ रुपये के शेयर की बिक्री करेंगे.
 

Krsnaa Diagnostics का IPO
  • 7/9

Krsnaa Diagnostics के IPO को भी सेबी से मंजूरी मिल गई है. Krsnaa Diagnostics के पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में डायग्नॉस्टिक सेंटर है. इस आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी . वहीं मौजूदा शेयरधारक 94 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल के लिए रखेंगे.

Vijaya Diagnostic Centre का IPO
  • 8/9

Vijaya Diagnostic Centre का IPO भी कारट्रेड टेक के आईपीओ की तरह पूरी तरह ऑफर सेल होगा. इसमें कंपनी के प्रमोटर एस. सुरेन्द्रनाथ रेड्डी अपने शेयर बेचेंगे. इसके अलावा काराकोरम लिमिटेड और केदरारा कैपिटल अल्टरनेटिव इंवेस्टमेंट फंड भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.

Ami Organics का IPO
  • 9/9

फार्मा सेक्टर की एक और कंपनी Ami Organics के IPO में 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे. वहीं कंपनी के प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारक 6 लाख इक्विटी शेयर जारी करेंगे. कंपनी आईपीओ से मिलने वाली राशि में से 140 करोड़ रुपये से अपना लोन चुकाएगी.