scorecardresearch
 
यूटिलिटी

SBI ने फिर घटाईं होम लोन की दरें, 75 लाख से अधिक का कर्ज मात्र इतने ब्याज पर

अप्रैल में ही बढ़ाई थी ब्याज दरें
  • 1/5

SBI ने होम लोन पर ब्याज दरों को अप्रैल में ही बढ़ाया था. उससे पहले फेस्टिव ऑफर के तहत वह आकर्षक ब्याज दरों पर लोन दे रहा था लेकिन अप्रैल में उसने होम लोन दरों को बढ़ाकर 6.95% कर दिया था, लेकिन अब उसने इसमें एक बार फिर कटौती की है.
(Photos : File)

30 लाख रुपये के लोन पर है इतना ब्याज
  • 2/5

SBI ने 30 लाख रुपये से लेकर 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर अब ब्याज दरों को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया है. कुछ परिस्थितियों में ये ब्याज दर और कम हो सकती है, जानें अगली स्लाइड में

Yono App पर मिलेगी अतिरिक्त छूट
  • 3/5

भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि यदि महिलाएं अपने नाम से घर के लिए कर्ज लेती हैं तो उन्हें ब्याज पर 0.05% की विशेष छूट मिलेगी. वहीं SBI की मोबाइल बैंकिंग ऐप से लोन के लिए एप्लाई करने वालों को ब्याज पर 0.05% की अतिरिक्त छूट मिलेगी.

75 लाख रुपये के होम लोन पर इतना ब्याज
  • 4/5

बैंक ने 75 लाख रुपये या उससे अधिक राशि के होम लोन पर 7.05% की आकर्षक ब्याज दरें रखी हैं. वहीं  बैंक कोरोना काल में Yono App या घर से लोन के लिए अप्लाई करने की भी सुविधा दे रहा है. इसके लिए उसने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और फेशियल रिकॉगनिशन टेक्नोलॉजी से आधारित प्रणाली भी तैयार की है.
 

22,000 ब्रांच पर करते हैं लोन के लिए एप्लाई
  • 5/5

SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है. होम लोन समेत अन्य लोन के लिए आप उसकी देशभर में फैली 22,000 ब्रांच पर अप्लाई कर सकते हैं. लोन देने के मामले में SBI सबसे बड़ा बैंक है. बैंक का होम लोन पोर्टफोलियो 5 लाख करोड़ रुपये को पार कर चुका है. वहीं उसने 75,000 करोड़ रुपये से अधिक ऑटो लोन भी बांटे हैं.