scorecardresearch
 
यूटिलिटी

PNB ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 दिसंबर से बदल रहा पैसे निकालने का तरीका

पीएनबी का नया नियम
  • 1/5

पीएनबी का नया नियम
अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, पीएनबी ने 1 दिसंबर से कैश ​निकालने का नियम बदलने का ऐलान किया है. बैंक के मुताबिक नया नियम काफी सिक्योर होगा.

क्या है नया नियम
  • 2/5

क्या है नया नियम
1 दिसंबर से PNB वन टाइम पासवर्ड (OTP) बेस्ड कैश विड्रॉल सुविधा लागू करने जा रहा है. PNB की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एक बार में 10000 रुपये से ज्यादा की कैश निकासी अब OTP बेस्ड होगी.

रात 8 बजे से लागू
  • 3/5

रात 8 बजे से लागू
ये नियम 1 दिसंबर से रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे के बीच लागू होगा. मतलब ये कि इस समयावधि में 10000 रुपये से ज्यादा का अमाउंट निकालने के लिए PNB ग्राहकों को OTP की जरूरत होगी. इसलिए ग्राहक अपना मोबाइल साथ लेकर जाएं.

इन बैंकों पर भी लागू
  • 4/5

इन बैंकों पर भी लागू
आपको बता दें कि PNB में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का विलय हो चुका है, जो कि 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी है. कहने का मतलब ये है कि पीएनबी की ओटीपी बेस्ड सुविधा इन बैंकों के ग्राहकों और एटीएम पर भी लागू होगी. 

एसबीआई भी दे रहा सुविधा
  • 5/5

एसबीआई भी दे रहा सुविधा
इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी ATM से OTP बेस्ड कैश विड्रॉल की सुविधा शुरू की थी. बीते सितंबर महीने से SBI ने 10000 रुपये या ज्यादा की कैश निकासी के लिए OTP बेस्ड ATM विड्रॉल सुविधा को 24×7 लागू कर दिया है. इससे पहले यह सुविधा सीमित समय तक थी.