scorecardresearch
 
यूटिलिटी

इंडिगो पेंट्स IPO से हो सकती है मोटी कमाई, ग्रे मार्केट में भाव 50% तक उछला

इंडिगो पेंट्स को शानदार रिस्पॉन्स
  • 1/7

इंडिगो पेंट्स का IPO आज से ओपन हो गया है, और इसे निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. रिटेल निवेशक 22 जनवरी तक इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं. तमाम ब्रोकरेज हाउस ने इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है. 

मोटी कमाई का अनुमान
  • 2/7

इस बीच इंडिगो पेंट्स का ग्रे मार्केट में प्रीमियम बढ़ रहा है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आईपीओ की शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हो सकती है. इंडिगो पेंट्स साल 2021 का दूसरा IPO है. इंडिगो पेंट्स IPO से 300 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. (Photo: File)

प्राइस बैंड 1488-1490 रुपये प्रति शेयर
  • 3/7

इंडिगो पेंट्स का प्राइस बैंड 1488-1490 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. किसी भी निवेशक को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी. एक लॉट में 10 शेयर होंगे. निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस इश्यू में कंपनी के प्रमोटर हेमंत जालान और निवेशक 58,40,000 करोड़ शेयर ऑफर कर रहे हैं. (Photo: File)
 

ग्रे मार्केट में हिट
  • 4/7

ग्रे मार्केट में हिट
ग्रे मार्केट में इंडिगो पेंट्स का आईपीओ हिट रहा है. कंपनी द्वारा आईपीओ के ऐलान के बाद से ही तय इश्यू प्राइस से 50 फीसदी से ज्यादा प्रीमियम भाव पर ट्रेड करते दिखा. 15 जनवरी को ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 840-850 रुपये के आसपास था. इसका मतलब है कि उस दिन यह 2,340-2,330 रुपये के बीच बिक रहा था. (Photo: File)
 

इंडिगो पेंट्स का कारोबार
  • 5/7

इंडिगो पेंट्स का कारोबार
इंडिगो पेंट्स देश की टॉप-5 पेंट कंपनियों में शामिल है. इसका डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 27 राज्यों और 7 केंद्रशासित प्रदेशों में फैला है. पूर्व इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इसके ब्रांड अंबेसडर हैं. सितंबर 2020 तक कंपनी के पास तीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं. कंपनी इस फंड का इस्तेमाल तमिलनाडु के पुड्डुकोटाई की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार में करेगी. (Photo: File)
 

शानदार कारोबार
  • 6/7

कंपनी के आईपीओ के लिए लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और ICICI सिक्योरिटीज हैं. कंपनी का फाइनेंशियल बेहतर है. 30 सितंबर को खत्म हुई तिमाही में कंपनी का टोटल एसेट 412 करोड़ के करीब था. (Photo: File)

आईपीओ निवेशकों के लिए साल 2020 बेहद शानदार
  • 7/7

आईपीओ निवेशकों के लिए साल 2020 बेहद शानदार रहा था. अब उम्मीद की जा रही है कि नए साल में भी IPO का बाजार गुलजार रहने वाला है. साल 2021 में कई बड़ी कंपनियां आईपीओ लॉन्च करने की तैयारी में है. इसी कड़ी में इस हफ्ते तीन आईपीओ ओपन होने जा रहे हैं. (Photo: File)