scorecardresearch
 
यूटिलिटी

सोना हुआ 46 हजारी, शादियों के लिए खरीदारी का क्या ये सही समय?

दिल्ली के हाजिर बाजार में है ये भाव
  • 1/6

पीटीआई की खबर के मुताबिक दिल्ली के हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव शुक्रवार को 46,257 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. हालांकि इसमें कल के मुकाबले थोड़ी बढ़त रही है लेकिन अभी भी ये 46 हजार रुपये के दायरे में ही है.
(Photo:File)

बीते कई दिनों से सोना 46 हजार के आसपास भाव
  • 2/6

अगर हम इस महीने की शुरुआत से देखें तो सोने का भाव 46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के दायरे में ही बना हुआ है. पीटीआई के मुताबिक 1 अप्रैल को सोने का दिल्ली में हाजिर भाव 44,701 रुपये था तो 5 अप्रैल को ये 44,949 हो गया और कल यानी 8 अप्रैल को ये 46160 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर रहा.
(Photo:File)

क्या निवेश का सही मौका?
  • 3/6

अगर निवेश के लिहाज से देखा जाए तो सोने का भाव भले 46,000 रुपये के दायरे में हो लेकिन इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसे में आप यदि सोने में निवेश करते हैं तो आने वाले समय में अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं? क्यों बढ़ेंगे सोने के दाम अगली स्लाइड में जानें..
(Photo:File)

आ रहा है शादियों का सीजन
  • 4/6

अप्रैल के महीने में शादियों का सीजन शुरू हो रहा है और 14 मई को अक्षय तृतीया है. भारत में पारंपरिक तौर पर इन मौकों पर सोने की मांग बढ़ती है. ऐसे में सोने के दाम बढ़ने की संभावना रहती है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने के भाव नरम बने हुए हैं. शुक्रवार को ये भाव 1,745 डॉलर प्रति औंस रहा.
(Photo:File)

रुपये के गिरने से मिल रही मदद
  • 5/6

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपये में आई गिरावट के कारण भारतीय बाजारों में सोने के भाव बढ़ रहे हैं. जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है लोगों का रुझान एक बार फिर सोने के रूप में सुरक्षित निवेश पर है.
(Photo:File)

कर लें शादियों की खरीदारी
  • 6/6

अब अगर आप सोने में निवेश करना चाहते हैं या आपके परिवार में शादियों के लिए खरीदारी की जानी है तो अभी सोना 46 हजारी बना हुआ है. ऐसे में ये आपके लिए सोने में खरीद का सही मौका हो सकता है.
(Photo:File)