scorecardresearch
 

कॉरपोरेट टैक्स में कमी से 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनने में मिलेगी मदद: आदि गोदरेज

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कमी के बाद अब मारुति सुजुकी की कारों की कीमतों में कटौती के लिए थोड़ा इंतजार करें.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019

  • मारुति सुजुकी की कारों के दामों में कमी के लिए करना होगा इंतजार
  • कॉरपोरेट टैक्स में कमी से 5 ट्रिलियन इकोनॉमी में मिलेगी मदद

कॉरपोरेट टैक्स घटाने के बाद मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव से जब कारों की कीमतों में कमी लाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने थोड़े दिनों का इंतजार करने का कहा है. वहीं गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज का कहना है कि कॉरपोरेट टैक्स में कमी जैसी अच्छी नीतियों से 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को भी आने वाले सालों में हासिल किया जा सकता है.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कमी के बाद अब मारुति सुजुकी की कारों की कीमतों में कटौती के लिए थोड़ा इंतजार करें. साथ ही आरसी भार्गव ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के सरकार के फैसले का स्वागत किया.

वहीं इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा कि अगर सरकार आगे भी देश के विकास के लिए अच्छी नीतियां बनाती है और कदम उठाती है तो यह देश के लिए फायदेमंद होगा. वहीं कॉरपोरेट टैक्स में कमी जैसी अच्छी नीतियों से 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को भी आने वाले सालों में हासिल किया जा सकता है.

आदि गोदरेज ने सरकार के मौजूदा कॉरपोरेट टैक्स में कटौती वाले कदम की तुलना 1991 के उदारीकरण से की. उन्होंने कहा, 'मैं कहूंगा कि अर्थव्यवस्था के लिए एकमात्र घोषणा जो कि अर्थव्यवस्था के लिए अधिक बड़ी थी, 1991 में (उदारीकरण) थी. मुझे लगता है कि इससे (कॉरपोरेट टैक्स में कटौती) अर्थव्यवस्था पर जबरदस्त सकारात्मक प्रभाव होगा.'

दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में बड़ा ऐलान करते हुए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा की थी. जिससे कंपनियों पर टैक्स का बोझ घटेगा. साथ ही इससे कंपनियों के मुनाफे में भी इजाफा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें