scorecardresearch
 

एन चंद्रशेखरन होंगे Air India के चेयरमैन, CEO की तलाश जारी

Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को Air India का चेयरमैन (Air India Chairman) नियुक्त किया गया है. हालांकि, कंपनी के सीईओ को लेकर अब भी तलाश जारी है.

X
एन चंद्रशेखरन Tata Sons के चेयरमैन हैं.
एन चंद्रशेखरन Tata Sons के चेयरमैन हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इल्केर आइची ने सीईओ बनने से कर दिया था इनकार
  • नए सीईओ को लेकर जल्द हो सकता है ऐलान

Tata Sons के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को Air India का चेयरमैन (Air India Chairman) नियुक्त किया गया है. Air India के बोर्ड की बैठक में चंद्रशेखरन की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के पूर्व सीएमडी Alice GeeVarghese Vaidyan और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के चेयरमैन संजीव मेहता को बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर शामिल किया जाएगा.

चंद्रशेखरन के बारे में जानिए

एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को फरवरी 2022 में एक बार फिर पांच साल के लिए Tata Sons का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. Tata Sons का चेयरमैन बनने से पहले वह टाटा ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी TCS के प्रमुख थे. एन चंद्रशेखरन अक्टूबर 2016 में Tata Sons के बोर्ड से जुड़े थे और 2017 में उन्हें कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. 

Air India के सीईओ की तलाश जारी

Air India के सीईओ पद के लिए उपयुक्त कैंडिडेट की तलाश अभी जारी है. इससे पहले तुर्की के नागरिक Ilker Ayci को कंपनी का सीईओ बनाया गया था लेकिन बाद में उन्होंने पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. नियुक्ति की शर्त के अनुसार आइची को एक अप्रैल, 2022 से कंपनी के सीईओ का पदभार ग्रहण करना था. 

Air India को लेकर ये है टाटा ग्रुप का प्लान

चंद्रशेखरन ने हाल में एयरलाइन के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा था कि टाटा ग्रुप की योजना Air India के नेटवर्क के विस्तार, Fleet के आधुनिकीकरण, कस्टमर सर्विस को बेहतर बनाने और कंपनी को तकनीकी लिहाज दुनिया की सबसे एडवांस एयरलाइन बनाने की है.

ग्रुप की मुख्य प्राथमिकताओं में एयर इंडिया की बेसिक सर्विस के स्टैंडर्ड में सुधार, ऑन-टाइम परफॉर्मेंस, यात्रियों की शिकायतों से जुड़े मुद्दे का निपटान शामिल है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें