scorecardresearch
 

Google को भाया किराये का ये ऑफिस, अब 7400 करोड़ में खरीदेगी

Sundar Pichai ने बताया कि Google इस ऑफिस को फ्यूचर के लिहाज से अधिक फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस के रूप में डेवलप करेगी. जबकि लंदन में Google का नया हेडक्वार्टर भी बन रहा है.

इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया गया है (Pic Credit: Twitter) इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया गया है (Pic Credit: Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस बिल्डिंग को कई कलर्स से पेंट किया गया है
  • इसमें 100 से अधिक रेजिडेंशियल अपार्टमेंट हैं

सर्च इंजन गूगल (Google) लंदन में अभी एक किराये की जगह पर अपना ऑफिस चलाती है. अब कंपनी को किराये का ये ऑफिस इतना पसंद आ गया है कि इसे 7,400 करोड़ रुपये में खरीदने का प्लान बना लिया है. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी इस बारे में ट्वीट किया है. आखिर ऐसा क्या है इस ऑफिस में...

गूगल सेंट्रल लंदन स्थित Central Saint Giles में अपने ऑफिस स्पेस को अब 1 अरब डॉलर (करीब 7,400 करोड़ रुपये) में खरीदने जा रही है. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने इस बारे में ट्वीट किया कि ब्रिटेन की ग्रोथ और सफलता को लेकर कंपनी की कमिटमेंट है. इसलिए अब कंपनी लंदन के Central Saint Giles ऑफिस को खरीदने के लिए काफी उत्साहित है... ''


फ्यूचर की तैयारी
Sundar Pichai ने कहा कि Google अब इसे फ्यूचर के लिहाज से अधिक फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस के रूप में डेवलप करेगी. जबकि Google लंदन में अपना एक नया हेडक्वार्टर भी बना रही है. कंपनी के इस नए हेडक्वार्टर का नाम 'The Landscraper' है. इस 11-मंजिला बिल्डिंग में स्वीमिंग पूल, इंडोर बास्केट बॉल कोर्ट से लेकर मसाज रूम और रूफ गार्डन तक होंगे. इस बिल्डिंग का काम इस साल पूरा होने की उम्मीद है.

Central Saint Giles के बारे में जानिए
कंपनी का सेंट्रल लंदन का किराये का ऑफिस आकर्षक रंगों से रंगा है. इसे आर्किटेक्ट Renzo Piano ने डिजाइन किया है. Central Saint Giles ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक है. यह बिल्डिंग आकर्षक लाल, हरे, नारंगी और पीले रंग से रंगी हुई है. इस बिल्डिंग में करीब 38,000 वर्ग मीटर के ऑफिस स्पेस हैं जबकि 100 से अधिक रेजिडेंशियल अपार्टमेंट हैं. इसमें ग्राउंड फ्लोर पर रेस्टोरेंट और कैफे हैं. 

बढ़ जाएगी लंदन में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या
'The Guardian' की रिपोर्ट के अनुसार इस खरीद के बाद Google के पास ब्रिटेन में 10,000 कर्मचारियों के लिए स्पेस होगा. ब्रिटेन में अभी Google के 6,400 कर्मचारी काम करते हैं. इनमें से 700 पिछले साल ही कंपनी से जुड़े हैं. कंपनी के लंदन और मैनचेस्टर में दो ऑफिस हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×