scorecardresearch
 

कोरोना से लड़ने में भारत की मदद करेगी FedEx, डिलीवर करेगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, कन्वर्टर्स और मास्क

कुरियर कंपनी FedEx कोरोना से लड़ने में भारत की मदद के लिए KN95 मास्क, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कन्वर्टर्स की डिलीवरी कर रही है. इसके अलावा वह मुंबई को भी मदद भेज रही है साथ ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान भी करने जा रही है, पढ़ें पूरी खबर. 

कोरोना से लड़ने में भारत की मदद करेगी FedEx (सांकेतिक फोटो) कोरोना से लड़ने में भारत की मदद करेगी FedEx (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • US-India Strategic Partnership Forum है माध्यम
  • 30 अप्रैल को दिल्ली पहुंचा पहला कंसाइनमेंट

कुरियर कंपनी FedEx कोरोना से लड़ने में भारत की मदद के लिए KN95 मास्क, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कन्वर्टर्स की डिलीवरी कर रही है. इसके अलावा वह मुंबई को भी मदद भेज रही है साथ ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान भी करने जा रही है, पढ़ें पूरी खबर 

अमेरिका-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम बना माध्यम
अंतरराष्ट्रीय कुरियर कंपनी FedEx भारत को 25,000 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कन्वर्टर्स डिलीवर कर रही है. ये मदद वह ‘अमेरिका-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम’ के माध्यम से भेज रही है. इस फोरम में कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं. 

30 अप्रैल को दिल्ली पहुंचा पहला कंसाइनमेंट
FedEx की ओर से 1,000 क्रिटिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की पहली खेप 30 अप्रैल को दिल्ली पहुंच गई. इसके अलावा FedEx 3,400 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान भी करेगी. 

मुंबई को देगी 2.65 लाख मास्क
कंपनी ने घोषणा की है कि इस मुश्किल वक्त में मुंबई को सीधी मदद पहुंचाने के लिए वह 2,65,000 KN95 मास्क दान करेगी. इसी के साथ वह 8 मई को मुंबई के अस्पतालों में कोविड-19 से जुड़ी जरूरी दवाओं और मेडिकल सप्लाई की डिलीवरी भी करेगी.

बने हुए हैं मेडिकल सप्लाई के फ्रंट लाइन वर्कर
FedEx का कहना है कि भारत को मदद पहुंचाने और मेडिकल सप्लाई की आपूर्ति करने के लिए वह गैर-सरकारी संगठनों NGOs और अपने ग्राहकों के साथ मिलकर काम रही है.

कंपनी के प्रेसिडेंट और सीओओ राज सुब्रहमण्यम ने कहा कि हम महामारी की शुरुआत से ही मेडिकल सप्लाई के लिए फ्रंटलाइन वर्कर बने हुए हैं. अब भारत की इस आकस्मिक जरूरत को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं. FedEx जीवन रक्षक दवाओं, मेडिकल सप्लाई, पीपीई किट और अन्य अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई करती रहेगी जब तक ये महामारी खत्म नहीं हो जाती.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×