scorecardresearch
 

एक खबर से उड़ने लगी Elon Musk की फेवरिट Cryptocurrency, झटके में चढ़ गए भाव

Cryptocurrency Dogecoin Price: Twitter अब Elon Musk का होगा. इस डेवलपमेंट के सामने आने के बाद से मीमक्वाइन (Memecoin) Doge में मंगलवार को करीब 22.14 फीसदी का उछाल देखने को मिला.

X
Dogecoin में दिख रही है तेजी Dogecoin में दिख रही है तेजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्रिप्टो मार्केट में उत्साह
  • ट्विटर से जुड़े डेवलपमेंट से चढ़ा Dogecoin

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) का होगा. इस डेवलपमेंट के सामने आने के बाद से मीमक्वाइन (Memecoin) Doge में मंगलवार को करीब 22.14 फीसदी का उछाल देखने को मिला. क्वाइनमार्केटकैप पर अवेलेबल डेटा के मुताबिक मंगलवार को मस्क की इस फेवरिट क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में 22.14 फीसदी के उछाल के साथ 0.162 डॉलर के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी.

44 बिलियन डॉलर में हुई डील

मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा है. इस डील की घोषणा से एक महीने पहले इस उद्योगपति ने यह बात सार्वजनिक तौर पर जाहिर की थी कि उनके पास इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट की करीब 9 फीसदी हिस्सेदारी है. इस तरह वह ट्विटर के सबसे बड़े व्यक्तिगत शेयरहोल्डर बन गए. इसके बाद ट्विटर ने मस्क को कंपनी के बोर्ड में शामिल होने का न्योता भेजा था. मस्क ने इस न्योता को खारिज कर दिया था. इसके कुछ दिन बाद ये बात सामने आई कि मस्क ने Twitter को खरीदने के लिए दांव लगाया है. 

Twitter ने सोमवार को यह घोषणा की

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने सोमवार को देर रात इस बात का ऐलान किया कि उसने एलन मस्क की पूर्ण स्वामित्व वाली एक कंपनी के साथ एग्रीमेंट किया है. यह डील 44 अरब डॉलर में हुई है. ट्रांजैक्शन पूरा होने के बाद ट्विटर 'निजी स्वामित्व वाली कंपनी' बन जाएगी. 

यह पहली बार नहीं है कि एलन मस्क से संबंधित खबर की वजह से पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी में उछाल देखने को मिला है. मस्क के कॉमेंट की वजह से टोकन में पहले भी तेजी देखने को मिल चुकी है. 

हाल में मस्क ने ट्विटर में सुधार की गुंजाइश वाले कई विकल्प सुझाए थे. उन्होंने कहा था कि Dogecoin इस सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर पेमेंट का एक व्यवहारिक ऑप्शन साबित हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें