scorecardresearch
 

पेट्रोल और डीजल के दाम पर फिर राहत, ये है नई रेट लिस्ट

गुरुवार को पेट्रोल और डीजल दोनों ईंधन की कीमतें घटी हैं. दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर घट कर 81.40 रुपये पर आ गया. वहीं, डीजल 19 पैसे प्रति लीटर घट कर 72.37 रुपये प्रति लीटर पर है.

पेट्रोल और डीजल पर राहत पेट्रोल और डीजल पर राहत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन फिर राहत
  • गुरुवार को डीजल 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता
  • पेट्रोल के भाव में भी 15 पैसे की कटौती हुई

एक दिन के ब्रेक के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से कटौती दर्ज की गई है. सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को डीजल 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ जबकि पेट्रोल के भाव में भी 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

बीते दो दिन ये रहा हाल
बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि एक दिन पहले यानी मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 17 पैसे, जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी. वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 22 पैसे जबकि मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

ये है नई रेट लिस्ट

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 81.40 रुपये, 82.98 रुपये, 88.07 रुपये और 84.44 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. डीजल की कीमत भी चारों महानगरों में क्रमश: 72.37 रुपये, 75.92 रुपये, 78.85 रुपये और 77.73 रुपये प्रति लीटर पर है.

कच्चे तेल में आई तेजी

इस बीच, कच्चे तेल के भाव में तेजी का रुख बना हुआ है. केडिया एडवायजरी के डायरेक्टर अजय केडिया ने के मुताबिक मेक्सिको की खाड़ी में तूफान सैली के कारण तेल का उत्पादन प्रभावित होने से कीमतों में तेजी आई है. वहीं, अमेरिकी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका मे बीते सप्ताह तेल के भंडार में 95 लाख बैरल की गिरावट आई है. चीन में औद्योगिक उत्पादन और खुदरा बिक्री के अच्छे आंकड़े आने और जर्मन बिजनेस कान्फिडेंस में सुधार की रिपोर्ट से भी कच्चे तेल की तेजी को सपोर्ट मिल रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें