scorecardresearch
 

Business News Update: FDI में 15 फीसदी का इजाफा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

28 नवंबर 2020, 9:44 AM IST

भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान 15 प्रतिशत बढ़कर 30 अरब डॉलर हो गया. आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल-सितंबर 2019-20 के दौरान एफडीआई 26 अरब डॉलर रहा था. पढ़ें बिजनेस जगत की बड़ी खबरें..

15 प्रतिशत बढ़कर 30 अरब डॉलर हो गया 15 प्रतिशत बढ़कर 30 अरब डॉलर हो गया
3:01 PM (एक महीने पहले)

रुचि सोया के बोर्ड में शामिल होंगे रामदेव 

Posted by :- deepak kumar

योग गुरु रामदेव और उनके छोटे भाई राम भरत के अलावा आचार्य बालकृष्णन रचि सोया के निदेशक मंडल में शामिल होंगे. रुचि सोया इंडस्ट्रीज लि. ने शेयरधारकों को भेजे नोटिस में नियुक्ति की अनुमति मांगी है. आपको बता दें कि रुचि सोया के पास खाद्य ब्रांड न्यूट्रिला का स्वामित्व है. पतंजलि आयुर्वेद ने पिछले साल रुचि सोया का अधिग्रहण किया है.

12:55 PM (एक महीने पहले)

बॉन्ड लॉन्चिंग में मुंबई जाएंगे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ 

Posted by :- deepak kumar

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिसंबर को मुंबई जाएंगे. दरअसल, इस दिन लखनऊ नगर निगम के म्यूनिसिपल बॉन्ड की मुंबई में लॉन्चिंग होगी. आपको बता दें कि यूपी सरकार ने राजधानी के विकास, सौंदर्यीकरण व साफ-सफाई में निवेश के लिए 200 करोड़ रुपये के बॉन्ड जारी किए हैं. इसके लिए बीएसई से अनुमति मिल चुकी है. बीएसई में बॉन्ड खुलने के बाद 225 फीसदी (450 करोड़) से अधिक बिक भी चुका है. 

12:43 PM (एक महीने पहले)

हेलमेट को लेकर सरकार का आदेश

Posted by :- deepak kumar

केंद्र सरकार ने आदेश दिया है कि देश में केवल भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) से प्रामाणित दोपहिया-वाहन-चालक हेलमेट ही बनाए और बेचे जा सकेंगे. इससे हेलमेट की गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सकेगी. 
 

11:26 AM (एक महीने पहले)

घरों की बिक्री बढ़ाने पर जोर

Posted by :- deepak kumar

आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिल्डरों से कहा कि वे न बिक पाए घरों को दबाकर न बैठें, बल्कि इन्हें जल्दी से बेचने का प्रयास करें. उन्होंने कहा कि वह आवास बिक्री को बढ़ावा देने के मद्देनजर एक बार फिर से संपत्ति के रजिस्ट्रेशन पर स्टांप ड्यूटी कम करने के लिये राज्य सरकारों को पत्र लिखेंगे.
 

9:47 AM (एक महीने पहले)

पेट्रोल—डीजल महंगा

Posted by :- deepak kumar

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल, दोनों ईंधनों के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी की है. पेट्रोल 24 पैसे तो डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 82.13 रुपये पर तो डीजल 72.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था.