scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

World’s Loneliest Home: समंदर के बीच में एक छोटा सा घर, खरीदना है तो देने होंगे 2.5 करोड़ रुपये

Home1
  • 1/7

World’s Loneliest Home For Sale: अगर आपको भी अकेले रहना पसंद है या शहरों के शोर-शराबे से दूर रहना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दुनिया का सबसे अकेला घर बिक्री के लिए लिस्टेड है और अभी इसका कोई खरीदार नहीं मिला है. एक आइलैंड (Island) पर बना यह अकेला घर आप करीब 2.50 करोड़ रुपये में खरीद सकते हैं. (Photo: Zillow)

Home2
  • 2/7

रियल एस्टेट वेबसाइट जिल्लो (Zillow) ने इस लिस्टिंग की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी है. आप जिल्लो की वेबसाइट पर जाकर घर के वर्चुअल टूर का आनंद उठा सकते हैं. लिस्टिंग के अनुसार, यह घर डक लेजेज आइलैंड (Duck Ledges Island) पर बना हुआ है, जो आकेडिया नेशनल पार्क (Acadia National Park) और मायने कोस्ट (Maine Cost) के पास कनाडा के बॉर्डर के बीच में स्थित है. इसका पूरा पता है '0 Wohoa Bay Dr, Addison, ME 04606' और इसकी लिस्टिंग करने वाली कंपनी Billy Millikin of Bold Coast Properties है. (Photo: Zillow)

Home3
  • 3/7

यह घर जिस आइलैंड पर बना है, वह 1.5 एकड़ का है. घर 540 स्क्वेयर फीट में बना हुआ है. इस घर में एक ही बेडरूम है, लेकिन इसमें कोई बाथरूम नहीं है. टॉयलेट घर से थोड़ी दूरी पर बना हुआ है. यह घर 2009 में बना था. घर तक जाने के लिए कोई सड़क नहीं है, क्योंकि आइलैंड चारों ओर से पानी से घिरा हुआ है. इस कारण घर में गाड़ियों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था नहीं है. (Photo: Zillow)

Home4
  • 4/7

इस घर को दुनिया का सबसे अकेला घर कहा जाता है. इसका कारण है कि दूर-दूर तक और कोई घर नहीं है. आइलैंड पर तो यह एकमात्र ही घर है. लिस्टिंग में इसकी कीमत 3,39,000 डॉलर यानी करीब 2.50 करोड़ रुपये बताई गई है. इसे मंथली बेसिस पर 1,919 डॉलर में खरीदा जा सकता है. इसमें 1,458 डॉलर का मूल धन और ब्याज, 342 डॉलर प्रॉपर्टी टैक्स और 119 डॉलर होम इंश्योरंस का शामिल है. (Photo: Zillow)

Home5
  • 5/7

लिस्टिंग के अनुसार, इस घर में रहने वाले को ट्रैफिक की कानफोड़ू आवाज या गलियों की किसी भी समस्या के बारे में सोचना नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह डक लेजेज आइलैंड के बिलकुल बीच में बना है. यहां चारों ओर सिर्फ शांति है. घर में रहने वाले व्यक्ति के मनोरंजन के लिए यहां आइलैंड में सील भरे पड़े हैं, जो लगातार मनोरंजन करते रहते हैं. (Photo: Zillow)

Home6
  • 6/7

यह घर लकड़ी से बना है. इसे Wooden Frames और Shingle Sliding से तैयार किया गया है. इसकी फ्लोरिंग भी लकड़ी की है. घर में कूलिंग और हीटिंग की भी कोई सुविधा नहीं है. लिस्टिंग के अनुसार, यह घर दोनों तरफ Sand Beaches से थोड़ी ही दूरी पर है. इसमें नाव का पाल डालने या मोटरबोट से उतरने का बढ़िया ऑप्शन मिल जाता है. (Photo: Zillow)

Home7
  • 7/7

लिस्टिंग में कहा गया है, 'डक लेजेज आइलैंड अपनी पूर्णता के साथ. वीकेंड बिताने के लिए पूरी दुनिया में इससे बेहतर कोई जगह नहीं है. आइलैंड के चारों ओर Ledges सील्स से भरे हुए हैं, जो लगातार मनोरंजन करते हैं. चूंकि इस आइलैंड पर कोई पेड़ नहीं है, यह ऐसा नेचुरल व्यू देता है, जो आपको कहीं और नहीं मिल सकता है. (Photo: Zillow)