scorecardresearch
 

सिंगल एयरबैग वाली Alto और S-Presso नहीं बिकेंगी, कंपनी ने लिया फैसला

Maruti Suzuki Alto का नया वैरिएंट LXi(O) होगा. शोरूम में इस वैरिएंट की कीमत 4.08 लाख रुपये है. नए बेस वैरिएंट की कीमत कंपनी के पहले के बेस वैरिएंट से 83 हजार रुपये ज्यादा है. 

X
यह मारुति की सबसे पॉपुलर कार में से एक है
यह मारुति की सबसे पॉपुलर कार में से एक है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Maruti Alto देश की पॉपुलर कार में शुमार है
  • कंपनी ने एक एयरबैग वाले वैरिएंट्स को किया Discontinue

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी पॉपुलर कार Alto और S-Presso के कई वैरिएंट्स को Discontinue कर दिया है. कंपनी ने मुख्य रूप से अपने ऐसे वैरिएंट्स को Discontinue किया है, जो सिंगल एयरबैग के साथ आ रहे थे. कंपनी ने Alto के STD और LXi वैरिएंट्स एवं S-Presso के STD, LXi और VXi वैरिएंट्स को Discontinue कर दिया है. कंपनी ने इसके साथ ही Alto के STD (O) वैरिएंट को भी Discontinue कर दिया है, जो पहले दो एयरबैग के साथ आते थे.

इस वजह से कंपनी ने लिया फैसला

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सरकार द्वारा जनवरी में लागू किए गए नियमों के अनुपालन में ये कदम उठाया है. जनवरी, 2022 के रेग्युलेशन में हर कार में ड्युल एयरबैग को अनिवार्य बना दिया गया था.

Alto का नया वैरिएंट LXi(O) होगा. शोरूम में इस वैरिएंट की कीमत 4.08 लाख रुपये है. नए बेस वैरिएंट की कीमत कंपनी के पहले के बेस वैरिएंट से 83 हजार रुपये ज्यादा है. 

अब इस कार के VXI वैरिएंट की कीमत 4.28 लाख रुपये हो गई है. वहीं, VXI+ वैरिएंट की कीमत 4.41 लाख रुपये और LXI(O) CNG की कीमत 5.03 लाख रुपये है. 

S-Presso के नए वैरिएंट्स के बारे में जानिए

S-Presso के STD(O) वैरिएंट की नई कीमत 3.99 लाख रुपये है. इस मॉडल की कीमत पिछले बेस वैरिएंट के मुकाबले 13,000 रुपये ज्यादा है. अब इस कार के LXI (O) वैरिएंट की कीमत 4.43 लाख रुपये है. वहीं, VXI (O) की कीमत 4.69 लाख रुपये पर है. वहीं, VXI+ की कीमत 4.79 लाख रुपये पर है. दूसरी ओर, VXI(O) AGS की कीमत 5.19 लाख रुपये, VXI+ AGS की कीमत 5.29 लाख रुपये, LXI CNG (O) 5.38 लाख रुपये और VXI CNG (O) की कीमत 5.64 लाख रुपये है. 

ये है फ्यूचर प्लान

मारुति सुजुकी सेल्स के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है. यह कंपनी थर्ड-जेनरेशन Alto की टेस्टिंग कर रही है. यह कार एक्सटीरियर और इंटेरियर के लिहाज से बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म के साथ आएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें