scorecardresearch
 

बाइक नहीं, अब खरीदिए 3 पहिए वाली इलेक्ट्रिक Trike, 10 मिनट में बैटरी चार्ज, लुक में कार से कम नहीं

सोचिए कैसा हो, जब आपके सामने दो पहिए आगे और एक पहिए पीछे वाली इलेक्ट्रिक बाइक हो. अरे फिर इसे Bike क्यों कहेंगे, बल्कि ये तो Trike कहलाएगी. इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी eBikeGo जल्द ही ऐसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में लेकर आ रही है. जानें इसके बारे में...

X
eBikeGo  Velocipedo का लाइफस्टाइल व्हीकल मॉडल eBikeGo Velocipedo का लाइफस्टाइल व्हीकल मॉडल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Trike के आएंगे दो मॉडल
  • टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है

अगर आप भी किसी ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं जो फीचर्स में तो दमदार हो ही, साथ ही उसका लुक भी सबसे खास हो. तो आप इलेक्ट्रिक Bike भूल जाइए, बल्कि उसकी जगह तैयार रही Trike के लिए, क्योंकि eBikeGo नाम की एक ईवी स्टार्टअप (EV Startup) कंपनी बहुत जल्द अपनी दो पहिए आगे और एक पहिए पीछे वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Velocipedo लेकर आ रही है.

Trike के आएंगे दो मॉडल
eBikeGo  Velocipedo के दो मॉडल बाजार में आएंगे. इसमें एक मॉडल लाइफस्टाइल व्हीकल की तरह होगा, जबकि एक मॉडल कंपनी ने स्पेशली डिलीवरी पार्टनर्स के लिए डिजाइन किया है. लाइफस्टाइल वाले मॉडल में दो लोगों के बैठने की क्षमता के साथ एक छत भी आती है, जिससे ये ट्राइक किसी भी मौसम में यात्रा के लिए बढ़िया बन जाती है. जबकि कारगो वाले मॉडल में इसमें पीछे की तरफ Corgo Box दिया गया ह. ये ट्राइक 40 किलोग्राम तक का वजन उठाने में सक्षम है.

eBikeGo  Velocipedo का कारगो मॉडल
eBikeGo Velocipedo का कारगो मॉडल

सिंगल चार्ज में जाए 120km से ज्यादा
eBikeGo  Velocipedo सिंगल चार्ज में 120km से ज्यादा दूर जाती है. इसकी 80% बैटरी को चार्ज होने में 3 घंटे लगते हैं, जबकि फुल चार्ज ये 5 घंटे में हो जाती है. इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर  11hp की पॉवर और 340Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. ये  ट्राइक  5.5 सेकेंड में 0 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है.

10 मिनट में होगी बैटरी चार्ज
हाल में eBikeGo ने अपनी इस मोटरसाइकिल के लिए Log9 Materials नाम की कंपनी से टाई-अप किया है. ये कंपनी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर काम करती है. अब कंपनी eBikeGo  Velocipedo के लिए इंस्टैंट चार्ज टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है, जो इस बाइक को सिर्फ 10 मिनट में चार्ज कर देगी.

eBikeGo  Velocipedo अभी एक कॉन्सेप्ट व्हीकल है, लेकिन ये जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च होने जा रही है. इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें