scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

'दरवाजा Open करो', 'गाना Play करो' बोलने पर भी हुक्म मानेंगी टाटा की ये 2 कारें!

हिंग्लिश वॉयस कमांड से मतलब?
  • 1/6

आजकल अधिकतर कारों में वॉयस कमांड का फीचर आने लगा है, लेकिन अक्सर ये एक ही भाषा तक सीमित होता है. टाटा मोटर्स ने अपने दो मॉडल में ऐसे वॉयस कमांड सिस्टम की पेशकश की है जो हिन्दी और अंग्रेजी के शब्दों को मिलाकर बनी हिंग्लिश में वॉयस कमांड सुनता है. इसका मतलब आप कार को ‘गाना Play करो’, ‘Windscreen साफ करो’ का ऑर्डर दे सकते हैं. (File Photo : Aajtak)

टाटा नेक्सॉन और एल्ट्रॉज में मिलेगी सुविधा
  • 2/6

Tata Motors ने अपने Nexon और Altroz मॉडल में ये पेशकश की है. कंपनी के इन मॉडल में लगे हरमन इंटरनेशनल के इंफोटेनमेंट सिस्टम हिंग्लिश में वॉयस कमांड की सुविधा देते हैं. नेक्सॉन की शोरूम प्राइस 7.19 लाख रुपये से और एल्ट्रॉज की प्राइस 5.80 लाख रुपये से शुरू होती है. 
(File Photo : Aajtak)
 

Mihup ने बनाई हिंग्लिश वॉयस कमांड
  • 3/6

हरमन इंटरनेशनल ने इस वॉयस कमांड सिस्टम को Mihup के साथ मिलकर तैयार किया है. Mihup के इस AVA Auto फीचर की खास बात ये है कि ये भारतीयों के बोल-चाल के फर्क को समझने में सक्षम है. (File Photo : Aajtak)

‘तमिलिश और बांग्लिश’ में भी आएगी ये सुविधा
  • 4/6

Mihup अपने एवीए ऑटो वॉयस कमांड सिस्टम को दो और भारतीय भाषाओं के अंग्रेजी के साथ मिलकर बनी भाषा के लिए विकसित कर रही है. कंपनी की ये प्रणाली जल्द तमिलिश (तमिल और अंग्रेजी) और बांग्लिश (बांग्ला और अंग्रेजी) में भी उपलब्ध होगी.
(File Photo : Aajtak)

2022 तक सभी भारतीय भाषाओं को कवर करने की तैयारी
  • 5/6

टाटा मोटर्स अपने वाहनों को हाइपर लोकल मार्केट की अप्रोच के साथ विकसित कर रही है. ऐसे में कंपनी की योजना 2022 तक सभी भारतीय भाषाओं में अस तरह का वॉयस कमांड उपलब्ध कराने की है. 
(File Photo : Aajtak)

बिना इंटरनेट, फोन वगैरह के लिए कर सकेंगे उपयोग
  • 6/6

इतना ही नहीं टाटा के ग्राहक एवीए ऑटो की हिंग्लिश वॉयस कमांड का उपयोग किसी तरह का गाना या वीडियो चलाने, मैप दिखाने का ऑर्डर देने के साथ-साथ फोन को भी कई भाषा और बोलियों में एक्सेस करने में कर सकेंगे. ये फीचर बिना इंटरनेट के भी काम करेगा.
(File Photo : Aajtak)