scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

बलेनो-हुंडई i20 से मुकाबले के लिए आ गई टाटा की नई अल्ट्रॉज, जानें- कीमत

अल्ट्रोज का आई-टर्बो पेट्रोल लॉन्च
  • 1/8

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई i20, Volkswagen Polo और टाटा अल्ट्रॉज के बीच कड़ा मुकाबला है. दिसंबर में मारुति सुजुकी बलेनो की 18,030 यूनिट बिकी थी, जबकि हुंडई i20 की 8,004 यूनिट्स बिकी थी. तीसरे नंबर पर टाटा की अल्ट्रॉज रही थी, जिसकी 6,600 यूनिट्स बिकी थी. (Photo: File)

कीमत में 60,000 रुपये की बढ़ोतरी
  • 2/8

अब टाटा मोटर्स ने 23 जनवरी को अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज का आई-टर्बो पेट्रोल (Altroz i-Turbo) वेरिएंट पेश कर दिया है. इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल से करीब 60,000 रुपये अधिक है. कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के एक साल के भीतर ही 50 हजार से अधिक अल्ट्रॉज बेच चुकी है. (Photo: File)

नई कार की खासियत
  • 3/8

कंपनी ने अल्ट्रॉज सीरीज में पेट्रोल और डीजल ईंधन विकल्प के तहत XZ+ संस्करण भी जोड़ा है. दिल्ली शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की कीमत 8.26 लाख रुपये और डीजल संस्करण का दाम 9.46 लाख रुपये है. कंपनी ने बयान में कहा कि अल्ट्रॉज आई-टर्बो का दाम अल्ट्रॉज रिवोट्रॉन पेट्रोल संस्करण से 60,000 रुपये अधिक है. (Photo: File)
 

27 कनेक्टेड फीचर्स
  • 4/8

टाटा मोटर्स ने कहा कि आई-टर्बो संस्करण को आईआरए-कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकी के साथ पेश किया गया है. इसमें वॉयस प्रौद्योगिकी के साथ 27 कनेक्टेड फीचर्स हैं. इसके जरिये कार न केवल हिंदी और अंग्रेजी में बल्कि हिंग्लिश में भी कमांड को समझ सकती है. (Photo: File)

अल्ट्रॉज की कीमत में बढ़ोतरी
  • 5/8

इस कार में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड बीएस-6 पेट्रोल इंजन लगा है. जो 5,500 rpm पर 110 ps का पावर जेनरेट करता है. टाटा मोटर्स ने बताया कि हैचबैक सेगमेंट में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 5.4 प्रतिशत बढ़ी है. (Photo: File)
 

कार में हिंग्लिश कमांड भी
  • 6/8

नई अल्ट्रोज आई-टर्बो में आईआरए कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसके तहत लोगों को नेचुरल वाइस टेक के साथ कार के 27 कार फीचर्स को जोड़ा गया है. इस कार में अंग्रेजी और हिंदी के साथ हिंग्लिश में भी कमांड दिए जा सकते हैं. (Photo: File)

लाइट ग्रे इंटीरियर्स के साथ लेदर सीट्स
  • 7/8

Tata Altroz iTurbo में नया हार्बर ब्लू कलर विकल्प दिया गया है. इंटीरियर की बात करें तो Altroz iTurbo में लाइट ग्रे इंटीरियर्स के साथ लेदर सीट्स हैं. एक एक्सप्रेस कूल फीचर दिया गया है, जो कार केबिन को तेजी से कूल कर सकता है. (Photo: File)

कार में फीचर्स
  • 8/8

कार के अन्य फीचर्स में ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वियरेबल की, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन आदि शामिल हैं. (Photo: File)