scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Skoda की ये कार देगी ‘किंग’ वाली फीलिंग, दो दिन बाद है लॉन्च, डिलिवरी अगले महीने से

भारत को ध्यान में रखकर बनी कार
  • 1/8

Skoda Auto सोमवार को अपनी एक मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. खास बात ये है कि इंडियन मार्केट को ध्यान में रखकर बनाई गई ये स्कोडा की पहली कार है और इसका नाम भी संस्कृत भाषा के एक शब्द से लिया गया है. (Photos : Auto Today)

Skoda Kushaq सोमवार को होगी लॉन्च
  • 2/8

Skoda फाइनली Kushaq को सोमवार को लॉन्च करने जा रही है. पहले इसे मार्च में आना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसकी लॉन्चिंग दो बार टली और अब ये 28 जून को लॉन्च होने जा रही है. VolksWagen की ये कार उसके इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट का हिस्सा है.

12 जुलाई से डिलिवरी
  • 3/8

कंपनी की ये कार 28 जून को लॉन्च हो रही है. जबकि इसकी डिलिवरी 12 जुलाई से शुरू हो जाएगी. खुद कंपनी के ब्रांड डायरेक्टर जैक होलिस ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ये बात कही. कंपनी की ये कार फीचर से भरपूर है...

‘किंग’ वाली फीलिंग
  • 4/8

Skoda Kushaq का नाम संस्कृत के ‘कुशक’ शब्द पर रखा गया है. इसका मतलब ‘राजा’ होता है. कंपनी ने कार को डिजाइन करने में ‘राजा’ की सवारी के फील का पूरा ध्यान रखा है. इसके बोनट से शुरू होने वाली बोनट लाइन पूरी कार बॉडी के साथ सेंटर में चलती है. वहीं फ्रंट पर क्रोम का ऑप्टिमम यूज इसे प्रीमियम और शान की सवारी बनाता है.
 

कार का इंटीरियल लक्जरी
  • 5/8

Skoda Kushaq के इंटीरियर में भी राजसी ठाठ-बाट का ध्यान रखा गया है और इसे काफी लक्जरी टच दिया गया है. कार के डैश बोर्ड पर लगी ग्लॉस स्ट्रिप इसे प्रीमियम लुक देती है. वहीं कार के सेंट्रल कंसोल पर बहुत कम बटन दिए गए हैं, जो इसे एक अलग लुक देते हैं.

इंफोटेनमेंट और सनरूफ
  • 6/8

कंपनी ने Skoda Kushaq में सनरूफ दिया है. वहीं इंफोटेनमेंट के लिए 10.5 इंच का सिस्टम भी है. आपके फोन और बॉटल को रखने के लिए कार में अलग-अलग स्टोरेज स्पेस है. वहीं वायरलेस चार्जर, और फ्रंट एवं बैक सीट के लिए इनबिल्ट टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी कार में दिया गया है.

बात परफॉर्मेंस की
  • 7/8

यदि Skoda Kushaq के फीचर की बात की जाए तो इसके इंजन और परफॉर्मेंस को भी देखना चाहिए. Kushaq में 1.0 लीटर और 1.5 लीटर का TSI (टर्बोचार्ज्ड स्ट्रैटिफाइड इंजेक्शन) इंजन का ऑप्शन मिलेगा.  तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर, पेट्रोल इंजन 115bhp की मैक्सिमम पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं 4-सिलेंडर वाला 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन 148bhp की मैक्सिमम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 

साइज में ग्रांड लुक
  • 8/8

Skoda Kushaq कॉम्पैक्ट मिड साइज एसयूवी होने के बाद साइज में ग्रांड लुक देती है. इसकी लंबाई 4,225mm, चौड़ाई 1,760mm और उंचाई 1,612mm है. इसके साथ इसका व्हीलबेस 2,651mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 188mm है. इसका बूट साइज 385 लीटर का है.