scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Royal Enfield का बड़ा प्लान, दमदार इंजन और फीचर्स के साथ आएगी 'शॉटगन'

नई बाइक्स पर काम कर रही कंपनी
  • 1/7

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) फिलहाल कई नई बाइक्स पर काम कर रही है. लेकिन कंपनी खासतौर पर आरई 650 सीसी (RE 650CC) की टेस्टिंग पर काम कर रही है. रॉयल एनफील्ड अगस्त में एक नई बाइक को लॉन्च करने का प्लान कर रही है. उम्मीद है कि इस महीने हंटर 350 (Hunter 350) को कंपनी मार्केट में उतार दे.

शॉटगन 650 की टेस्टिंग
  • 2/7

इस साल के अंत में रॉयल एनफील्ड एक क्रूजर बाइक पेश कर सकती है. उम्मीद लगाई जा रही है कि ये बाइक 650 CC इंजन कैपेसिटी सके साथ आएगी. इस बाइक को शॉटगन 650 (Shotgun 650) कहा जा रहा है. Shotgun 650 को टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखा गया है. बताया जा रहा है कि ये बाइक रॉयल एनफील्ड SG650 पर बेस्ड है.

क्रूजर बाइक का प्लान
  • 3/7

कंपनी Shotgun 650 को 650 ट्विंस वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है. इसके अलावा और भी कई बाइक जल्द ही मार्केट में लॉन्च करने के प्लान पर रॉयल एनफील्ड काम कर रही है. कंपनी सुपर मीटिओर 650 भी लेकर आने वाली है, जो एक 650 CC की क्रूजर बाइक होगी. 
 

मिलेंगे ये फीचर्स
  • 4/7

अगर बात शॉटगन 650 के फीचर्स की करें, तो इसके फ्रंट में कंपनी ने USD फोर्क्स दिए हैं. ये ठीक वैसे ही हैं, जो सुपर मीटिओर 650 में लगे थे. बाइक के रियर में डुअल शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं. बाइक अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि इसके टायर्स ट्यूबलेस होंगे.

 राउंड शेप हेडलैंप
  • 5/7

शॉटगन 650 में कंपनी ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दे सकती है. ये ट्रिपर नेविगेशन के साथ आ सकता है. रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 राउंड शेप हेडलैंप, स्प्लिट सीट और बड़ा फ्यूल टैंक के साथ आ सकती है. इसके अलावा कंपनी इसमें कुछ और नए फीचर्स भी ऐड कर सकती है.

हार्ले डेविडसन को देगी टक्कर
  • 6/7

कहा जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 भारतीय बाइक मार्केट में हार्ले डेविडसन और इंडियन मोटरसाइकल्स जैसे महंगी बाइक्स को टक्कर दे सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके फीचर्स और कीमतों को लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया है.

 दमदार होगा इंजन
  • 7/7

रॉयल एनफील्ड शॉटनगन में 650 CC का नया इंजन हो सकता है. ये बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आ सकती है. खबरों की मानें तो इसकी कीमत की रेंज  4 लाख रुपये से अधिक हो सकती है.  ये बाइक डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ट्रिपर नेविगेशन जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है.