scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

इंडिया पहुंची Porsche की ये तेज रफ्तार EV कार, सिंगल चार्ज में जाए 480 किमी, देखें शानदार तस्वीरें

इंडिया पहुंची Porsche की ये तेज रफ्तार इलेक्ट्रिक कार
  • 1/8

भारत में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार लगातार बढ़ रहा है. तभी तो एंट्री लेवल से लेकर लक्जरी सेगमेंट तक में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कार इंडियन मार्केट में लॉन्च हो रही हैं. अब इस कड़ी में Porsche की एक लक्जरी कार का नाम भी जुड़ गया है, जो ना सिर्फ बेहद तेज रफ्तार है बल्कि सिंगल चार्ज में 480 किमी तक दौड़ भी लगाती है. जानें इसकी कीमत और इसके बारे में सबकुछ और देखें शानदार तस्वीरें...

Porsche Taycan भारतीय बाजार में...
  • 2/8

Porsche ने अपनी फुल इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan को इंडियन मार्केट में उतार दिया है. इसका लुक Porsche की पहचान के अनुरूप स्पोर्टी है. वहीं इसका डिजाइन काफी एयरोडायनामिक है जो इसे रफ्तार का जादूगर बनाती है. 

3 सेकेंड से कम में 100 की रफ्तार
  • 3/8

Porsche Taycan को अगर सबसे तेज पिक अप वाली इलेक्ट्रिक कार में से एक माना जाए तो भी गलत नहीं होगा. इसका एयरोडायनामिक डिजाइन इसे 3 सेकेंड से भी कम यानी महज 2.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है. 
 

Porsche Taycan की बैटरी पॉवर
  • 4/8

Porsche Taycan में कंपनी ने 79.2 kWh का सिंगल-डेक बैटरी पॉवर पैक दिया है. ये Porsche Taycan में स्टैंडर्ड के तौर पर आता है. वहीं इसमें 93.4 kWh का डबल-डेक बैटरी पैक ऑप्शन भी उपलब्ध है. 
 

Porsche Taycan की रेंज
  • 5/8

Porsche Taycan की बैटरी 408bhp से लेकर 760bhp तक की पॉवर जेनरेट करती है. इसके परफॉर्मेंस बैटरी पैक को सिंगल चार्ज करने के बाद अधिकतम 484 किमी की दूरी तय की जा सकती है.

Porsche Taycan की चार्जिंग
  • 6/8

Porsche Taycan में चार्जिंग को लेकर अनोखा फीचर दिया गया है. इसमें कार के दांयीं और बांयी दोनों तरफ चार्जिंग पॉइंट हैं यानी चार्जिग स्टेशन पर ग्राहक अपनी सुविधा अनुसार गाड़ी खड़ी कर सकते हैं. बांयी तरफ वाले चार्जिंग पॉइंट में AC और DC दोनों चार्जिंग के ऑप्शन हैं.

Porsche Taycan का प्रीमियम केबिन
  • 7/8

Porsche Taycan का केबिन काफी प्रीमियम है. इसके डैशबोर्ड से लेकर सीट और दरवाजों तक पर प्रीमियम क्वालिटी का इंटीरियर किया गया है. वहीं 10.9 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जिस पर कार के लगभग सभी कंट्रोल मौजूद हैं. केबिन के अंदर की हवा की शुद्धता और तापमान को नियंत्रित रखने का भी प्रबंध किया गया है. Porsche Taycan में इंजन नहीं है इसलिए इसमें दो बड़े सूटकेस आ जाएं इतना बड़ा स्टोरेज है.

Porsche Taycan की कीमत
  • 8/8

Porsche Taycan को इंडियन मार्केट में 1.50 करोड़ रुपये की रेंज में लॉन्च किया गया है. मार्केट में इसकी टक्कर ऑडी, जगुआर और बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक कारों से होगी.