scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नया ड्राइवर, पुरानी कार- इन 2 गैजेट्स की मदद से कहीं भी करें पार्क

कार पार्किंग टेक्नोलॉजी
  • 1/6

अक्सर नए ड्राइवर को भीड़-भाड़ वाले इलाके में गाड़ी पार्क करने में दिक्कतें आती हैं. खासकर नए चालक पार्किंग एरिया में अपनी कार को सही से पार्क नहीं कर पाते हैं. कई बार तो अगल-बगल लगीं गाड़ियों में टकरा जाती हैं. (Photo: File)

पार्किंग में आने वाली सभी दिक्कतों से छुटकारा
  • 2/6

केवल अपनी कार में आप दो टेक्नोलॉजी लगवाकर पार्किंग में आने वाली सभी दिक्कतों से छुटकारा पा सकते हैं. खासकर नौसीखिये ड्राइवर इन गैजेट्स की मदद से आसानी से अपनी कार को पार्क कर पाएंगे. ये दो गैजेट्स के नाम 'कार पार्किंग सेंसर' और '360 पार्किंग कैमरा' है. (Photo: File)

बाजार से आसानी से मिल जाएंगे ये टेक्नोलॉजी
  • 3/6

वैसे तो नई कारों में ये दोनों गैजेट्स आज की तारीख में साथ ही आ रही हैं. लेकिन अगर कार पुरानी है तो फिर शायद ये टेक्नोलॉजी लैस नहीं हो. ऐसे में बाजार से खरीदकर इन टेक्नोलॉजीज को आप अपनी कार में लगवा सकते हैं. (Photo: File)
 

कार पार्किंग सेंसर के बारे में
  • 4/6

कार पार्किंग सेंसर की मदद से कार को पार्क करना काफी आसान हो जाता है. इसकी मदद से जब भी आप कार को पार्क करते हैं तो पीछे से कार की पोजीशन साफ दिखाई देती है. जिससे आप आसानी से कार को आगे-पीछे कर सकते हैं. साथ ही कार पार्किंग सेंसर की मदद से पार्किंग में आ रहीं दिक्कतों को भी देख सकते हैं. कार पार्किंग सेंसर बेहद कम कीमत में बाजार से खरीद सकते हैं.  (Photo: File)
 

360 पार्किंग कैमरा
  • 5/6

अगर बात '360 पार्किंग कैमरा' की करें तो ये फीचर्स सभी प्रीमियम कारों में मिलती हैं. इस टेक्नोलॉजी की मदद से ड्राइवर को कार के चारों तरह की लोकेशन का पता चल जाता है. जिससे कहीं भी कार को पार्क कर सकते हैं. (Photo: File)

नए ड्राइवर के लिए उपयोगी साबित
  • 6/6

यानी 360 पार्किंग कैमरा सिर्फ कार के पीछे ही नहीं, बल्कि चारों तरफ देखने में मदद करता है और आप पीछे की तरफ से आ रही कारों को भी आसानी से देख सकते हैं. अगर आपके पास पुरानी कार है तो फिर आप इस खरीदकर अपनी कार में लगवा सकते हैं. ये दोनों टेक्नोलॉजी नए ड्राइवर के लिए भीड़-भाड़ में बेहद उपयोगी साबित होता है. (Photo: File)