scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

मारुति ने फिर बढ़ाईं कीमतें, सबसे ज्यादा बिकने वाली कार नहीं हुई महंगी

मारुति की कारें हुईं महंगी
  • 1/6

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बार फिर कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. बढ़ी हुईं कीमतें कुछ मॉडल्स पर 16 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं. मारुति के विभिन्न मॉडल्स के दाम औसतन 1.6 प्रतिशत बढ़ाए गए हैं. (Photo: File)

 लागत में बढ़ोतरी की वजह से बढ़े दाम
  • 2/6

कंपनी के मुताबिक उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा है. मारुति सुजुकी ने अधिकतम 22,500 रुपये तक कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है. हालांकि कंपनी ने उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार स्विफ्ट और सेलेरियो छोड़कर सभी मॉडलों के दाम बढ़ाए हैं. (Photo: File)

 नई कीमतें तुरंत लागू
  • 3/6

कार की कीमतों में इजाफा एक्स-शोरूम कीमत पर किया गया है. नई कीमत तुरंत लागू कर दी गई हैं. कंपनी का कहना है कि कार में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमतें बढ़ने की वजह से कीमतें बढ़ाई गई हैं. (Photo: File)

 एस-प्रेसो की कीमत में उछाल
  • 4/6

मारुति सुजुकी के इस कदम से ऑल्टो, वैगनआर, आर्टिगा और एस-प्रेसो समेत दूसरे मॉडल्स की कीमतें बढ़ गई हैं. कंपनी ने अपनी एरेना शोरूम पर मिलने वाली लगभग सभी कारों की कीमतों में इजाफा किया है. (Photo: File)

कच्चे माल के दाम में उछाल
  • 5/6

मारुति सुजुकी इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि BS-VI नॉर्म्स अपनाने के बाद गाड़ियों की लागत बढ़ गईं. इसके अलावा कच्चे माल खासकर इस्पात, प्लास्टिक और महंगे धातुओं की लागत काफी बढ़ गई है. नई कीमतें 16 अप्रैल से लागू हो गई हैं.(Photo: File)

 जनवरी में 34,000 रुपये महंगी हुई थी कार
  • 6/6

जनवरी में 34,000 रुपये महंगी हुई थी कार
गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने चार महीने के अंदर दूसरी बार कीमतें बढ़ाई हैं. इससे पहले जनवरी-2021 को मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी कारों की कीमत में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. उस वक्त लगभग सभी कंपनियों ने अपनी कीमतों में इजाफा किया था. (Photo: File)