विश्व

रूस ने खोला कोरोना ड्रग प्लांट, राष्ट्रपति पुतिन ने किया उद्घाटन

  • 1/5

कोरोना के कहर के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को साइबेरिया में एक कोरोना ड्रग प्लांट का उद्घाटन किया, जो कोरोना के इलाज के लिए दवाओं का निर्माण करेगा. हाल ही में रूस में कोरोनो वायरस संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी आई है.

  • 2/5

रायटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रूस में सितंबर में कोरोना के मामलों में जबरदस्त तेजी आई है. हालांकि वहां अधिकारियों ने लॉकडाउन लगाने का विरोध किया है. वीडियो लिंक के माध्यम से साइबेरिया में प्लांट के उद्घाटन के मौके पर बोलते हुए पुतिन ने कहा कि यह प्लांट कोरोना की दवाओं का उत्पादन करेगा. 

 

  • 3/5

पुतिन ने कहा कि लोगों को इन दवाओं की जरूरत है और हर रोज जरूरत है. कोरोना के साथ ही तपेदिक, मधुमेह, हेपेटाइटिस और अन्य बीमारियों के इलाज की दवाओं को भी यहां तैयार किया जाएगा. 

  • 4/5

हाल ही में मॉस्को में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा गया है. इसके अलावा मास्को के मेयर ने कहा कि जिन कंपनियों में सिर्फ 30% कर्मचारियों को काम करने का आदेश दिया गया था, उन्हें जनवरी के मध्य तक ऐसा ही जारी रखना चाहिए.

 

  • 5/5

बता दें कि रूस अब तक कोरोना की तीन वैक्सीन बनाने का दावा कर चुका है. उसने अगस्त में अपनी पहली वैक्सीन Sputnik-V लॉन्च की थी. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 11 अगस्त 2020 को ऐलान किया था कि रूस ने कोरोना की वैक्सीन बना ली है. इसके बाद पूरी दुनिया के एक्सपर्ट्स अचरज में पड़ गए.

लेटेस्ट फोटो