विश्व

ओबामा बोले- पद से हटने के बाद पत्नी अधिक खुश, मंत्री बना तो छोड़ देगी मुझे

  • 1/5

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद उनकी पत्नी अधिक खुश रहने लगीं. ओबामा ने कहा- 'दफ्तर छोड़ने के बाद से मिशेल अधिक रिलैक्स और खुश रहती हैं.' ओबामा ने इस सवाल का जवाब भी दिया है कि क्या वह अमेरिकी सरकार में फिर से शामिल हो सकते हैं.

  • 2/5

हाल ही में ओबामा से जब यह पूछा गया था कि क्या वह जो बाइडन की सरकार में कैबिनेट मंत्री बनना चाहेंगे तब भी उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया था. ओबामा ने कहा था कि अगर उन्होंने कैबिनेट मंत्री का पद संभाला तो मिशेल उन्हें छोड़ देंगी.

  • 3/5

बता दें कि ओबामा 4 साल पहले अमेरिका के राष्ट्रपति पद से हटे थे और उनके बाद ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे. 54 साल के ओबामा ने पीपल मैगजीन से बातचीत में कहा कि जब वह राष्ट्रपति थे तब उनकी पत्नी मिशेल एक प्रकार का अंतर्निहित तनाव महसूस करती थीं.

  • 4/5

ओबामा की नई किताब A Promised Land रिलीज हुई है और इसी मौके पर वे मीडिया से बात कर रहे थे. ओबामा ने कहा कि राष्ट्रपति रहने के दौरान पत्नी मिशेल हमेशा हर चीज बेहतर करने की कोशिश में तनाव और दबाव महसूस करती थीं.

  • 5/5

ओबामा ने कहा कि अंधेरे में मिशेल के बगल में लेटे हुए वह सोचा करते थे कि पहले कैसे हमारे बीच सबकुछ आसान था. उन्होंने कहा कि पुराने दिनों को सोचकर उनका दिल भारी हो जाया करता था कि शायद बीते दिन फिर वापस ना आ पाएं. उन्होंने कहा कि कई बार मिशेल अपनी फीलिंग अपने तक ही रखती थीं ताकि मुझ पर भार न पड़े.  

लेटेस्ट फोटो