पतंजलि के Kimbho ऐप की लॉन्चिंग टली, नई तारीख की घोषणा जल्द

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पतंजलि की ओर से जानकारी दी गई थी कि 27 अगस्त को किम्भो ऐप की दोबारा वापसी होगी. हालांकि अब इसकी लॉन्चिंग टल गई है.

किम्भो ऐप
साकेत सिंह बघेल
  • नई दिल्ली,
  • 28 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 12:24 PM IST

पतंजलि आयुर्वेद ने वॉट्सऐप से मुकाबले के लिए किम्भो चैट ऐप लॉन्च करने की घोषणा की थी, लेकिन फिलहाल कंपनी ने इसे टाल दिया है. पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि ऐप लॉन्च के बारे में नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. इससे पहले घोषणा की गई थी कि किम्भो चैट ऐप 27 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा.  

इस 'स्वदेशी' ऐप को कुछ तकनीकी कमजोरियों की वजह से गूगल प्ले स्टोर से मई में हटा लिया गया था. इसकी कमियों को दुरुस्त करने के बाद 15 अगस्त से ये फिर से गूगल प्ले स्टोर पर नजर आने लगा था. लेकिन इसे डाउनलोड करने वाले कई यूजर ने इसमें खामियों की ओर इशारा किया. इसके बाद इसे प्ले स्टोर से फिर हटा लिया गया. बालकृष्ण ने एक ट्वीट में कहा कि किम्भो ऐप की आधिकारिक लॉन्चिंग जल्द की जाएगी और इसकी सूचना दी जाएगी.  

ऐप के बारे में योग गुरू ने जून में कहा था कि ऐप को प्ले स्टोर ने नहीं बल्कि पतंजली द्वारा ही हटाया गया है. योग गुरु रामदेव ने कहा है था कि पतंजलि द्वारा तैयार किया गया चैटिंग ऐप किंभो वॉट्सऐप या दूसरे किसी भी चैट ऐप से किसी मायने में कम नहीं है, बल्कि ये ज्यादा यूजर फ्रेंडली है क्योंकि इसमें वॉट्सऐप के मुकाबले ज्यादा फीचर्स हैं.

जून के महीने में आज तक के खास कार्यक्रम सीधी बात में जब स्वेता सिंह ने किंभो को वॉट्सऐप का छोटा भाई बताया था तो बाबा ने कहा कि ये छोटा नहीं बल्कि बड़ा होगा. 25 करोड़ लोगों ने इसके बारे में सर्च किया. जो कि अपने आप में नई बात है. गूगल प्ले स्टोर ने इसे क्यों हटाया इस सवाल पर उन्होंने कहा था कि हमने इसे हटाया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read more!

RECOMMENDED