IND vs SA: मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, कुलदीप चोटिल, शाहबाज नदीम को मिला मौका

शनिवार से दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है.

शाहबाज नदीम (Getty)
aajtak.in
  • रांची,
  • 18 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 1:26 PM IST

  • 30 साल के नदीम को अंतिम समय में शामिल किया गया
  • नदीम घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. 'चाइनामैन' कुलदीप यादव अनफिट हो गए हैं. बीसीसीआई की अखिल भारतीय चयन समिति ने रांची में शनिवार से दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को भारतीय स्क्वॉ़ड शामिल किया है.

शुक्रवार को 30 साल के झारखंड के नदीम को अंतिम समय में टीम में शामिल करने का फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि कुलदीप यादव ने शुक्रवार को ही बाएं कंधे में दर्द की शिकायत की थी. शाहबाज नदीम ने 110 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 424 विकेट चटकाए हैं.

उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम प्रबंधन अगर सीरीज के आखिरी टेस्ट में तीन स्पिनरों को शामिल करता है, तो रांची टेस्ट में आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. लेकिन अब कुलदीप के चोटिल होने से उनके कवर के तौर पर स्थानीय स्पिनर को बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें- 10 रन पर 8 विकेट, शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

नदीम कई वर्षों से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने दो बार रणजी सत्र में 50 से अधिक विकेट लेने का गौरव प्राप्त किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेलने के बाद वह कोलकाता से अपने घर लौट आए थे. इसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में बुलावे की खबर मिली. टूर्नामेंट में झारखंड ग्रुप ए का हिस्सा था, लेकिन नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया.

नदीम को पिछले साल वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान टी-20 स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें अंतिम-11 में मौका नहीं मिला. अब उन्हें अपने घरेलू स्टेडियम में भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है.

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, ऋषभ पंत.

Read more!

RECOMMENDED