UP: गोशाला में घुसकर आवारा कुत्तों ने दो गायों की जान ली, पंचायत सचिव निलंबित

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को आवारा कुत्तों के झुंड ने गोशाला में घुस कर दो गायों को नोच-नोचकर मार डाला. गायों की मौत के बाद गुस्साए सैकड़ों ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ जमकर हंगामा किया.

प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 25 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 7:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को आवारा कुत्तों के झुंड ने गोशाला में घुस कर दो गायों को नोच-नोच कर मार डाला. घटना भोपा गांव की है. जहां गायों की मौत के बाद गुस्साए सैकड़ों ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ जमकर हंगामा किया. बाद में पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करवाया.

इस घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि गोशाला पंचायत द्वारा चलाई जाती है और गोशाला के चारों तरफ सही ढंग से कंटीले तार नहीं लगाए गए थे. 

जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सेल्वा कुमारी ने बताया कि सरपंच और पंचायत सचिव पर पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. 

डीएम ने कहा कि कथित तौर पर लापरवाही बरतने के आरोप में पंचायत सचिव को पंचायत से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही डीएम ने सरपंच को भी एक नोटिस भेजा है, जिसमें उनसे पूछा गया है कि उन्हें उनके पद से हटाने की प्रक्रिया क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए.

Read more!

RECOMMENDED