योगी के मंच पर हत्यारोपी अमनमणि, पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया

खबरों की मानें तो अमनमणि बीजेपी में शामिल होने की कोशिश में हैं. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर अपराधमुक्त शासन का नारा देने वाले योगी आदित्यनाथ को क्या जरूरत पड़ गई कि उन्हें अमनमणि के साथ मंच साझा करना पड़ा.

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में योगी के मंच पर अमनमणि
अमित कुमार दुबे
  • गोरखपुर,
  • 29 अप्रैल 2017,
  • अपडेटेड 6:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर गोरखपुर में हैं. यहां से उन्होंने एक महीने में कानून-व्यवस्था सुधार देने का भरोसा दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कानून पर विश्वास नहीं है वो यूपी छोड़कर चले जाएं. लेकिन जिस मंच से योगी राज्य में कानून-व्यवस्था को सुधारने का दावा कर रहे थे, उसी मंच पर अपनी पत्नी की हत्या के आरोपी अमनमणि त्रिपाठी भी मौजूद थे. अमनमणि त्रिपाठी बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं और इस बार नौतनवां से निर्दलीय विधायक चुने गए हैं.

योगी के स्वागत में अमनमणि ने लगवाए पोस्टर्स अमनमणि त्रिपाठी सिर्फ मंच पर मौजूद नहीं थे बल्कि गोरखपुर की सड़कों पर CM योगी के स्वागत में उन्होंने खूब पोस्टर्स लगवाए थे. पोस्टर में सीएम योगी के साथ-साथ नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगी है. खबरों की मानें तो अमनमणि बीजेपी में शामिल होने की कोशिश में हैं. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर अपराधमुक्त शासन का नारा देने वाले योगी आदित्यनाथ को क्या जरूरत पड़ गई कि उन्हें अमनमणि के साथ मंच साझा करना पड़ा.

अमनमणि पर पत्नी की हत्या का गंभीर आरोप बता दें कि कवयित्री मधुमिता शुक्ला की हत्या में अमरमणि त्रिपाठी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. जबकि बेटे अमनमणि त्रिपाठी पर भी पत्नी सारा की हत्या का आरोप है और सीबीआई मामले की जांच कर रही है. इस मामले में अमनमणि की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. इसी वजह से उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सभी बड़ी पार्टियों ने इस परिवार से दूरी बनाई हुई थी.

पिछले महीने भी योगी से मिले थे अमनमणि वैसे अमनमणि त्रिपाठी ने पिछले महीने 12 तारीख को गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. इस दौरान उन्होंने CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी और उनका आशीर्वाद लिया था. आज भी गोरखपुर यूनिवर्सिटी में वे मंच पर योगी का स्वागत करते नजर आए और उन्होंने पैर छूकर सीएम का आशीर्वाद भी लिया

Read more!

RECOMMENDED