उत्तर प्रदेश: 6 आईएएस अधिकारी ट्रेनिंग पर गए, दूसरे अधिकारियों ने संभाला जिम्मा

उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग पर भेजा है. इन आईएएस की जिम्मेदारी दूसरे अधिकारियों को सौंपी गई है. इस ताजा बदलाव के तहत आईएएस नितिन रमेश गोकर्ण को ट्रेनिंग पर भेजा गया है और आईएएस मनोज कुमार को आवास विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है.

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • ,
  • 22 जून 2019,
  • अपडेटेड 5:30 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग पर भेजा है. इन आईएएस की जिम्मेदारी दूसरे अधिकारियों को सौंपी गई है. इस ताजा बदलाव के तहत आईएएस नितिन रमेश गोकर्ण को ट्रेनिंग पर भेजा गया है और आईएएस मनोज कुमार को आवास विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. आईएएस टी वेंकटेश को प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

आईएएस अनीता सिंह को ट्रेनिंग में भेजा गया है और उनकी जगह आईएएस वेंकटेश को जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा आईएएस जितेंद्र कुमार ट्रेनिंग पर गए हैं. उनकी जिम्मेदारी आईएएस महेश कुमार गुप्ता संभालेंगे. आईएएस सुधीर एम बोबडे ट्रेनिंग पर गए हैं, उनकी जगह आईएएस एमवीएस रीमा रेड्डी को अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है. ट्रेनिंग पर गए आईएएस सुधीर गर्ग की जगह आईएएस अमित मोहन प्रसाद को कार्यभार सौंपा गया है. आईएएस निवेदिता शुक्ता वर्मा भी ट्रेनिंग पर गई हैं, जिनके विभाग की जिम्मेदारी आईएएस सुरेश चंद्रा को मिली है.

क्यों लिया भेजा जाता है ट्रेनिंग पर?

आईएएस अधिकारियों को छुट्टी पर भेजना कोई नया नहीं है. पहले भी आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग पर भेजा जाता रहा है. यहां वह नई तकनीक और विभाग में हुए बदलावों के बारे में जानते हैं, जिससे अपने काम को बेहतर तरीक से कर सकते हैं. इसे आईएएस अधिकारियों पर सरकार की कार्रवाई नहीं कह सकते हैं.

Read more!

RECOMMENDED